scriptजनता की पसंद से बनेगा रेलवे स्टेशन, आप भी दे सकते हैं सुझाव | Railway station will be built by the choice of the public | Patrika News

जनता की पसंद से बनेगा रेलवे स्टेशन, आप भी दे सकते हैं सुझाव

locationइंदौरPublished: May 04, 2022 07:31:32 pm

Submitted by:

bhupendra singh

2200 करोड की लागत से बनने वाले स्टेशन में मॉल, शोरूम, फूड जोन प्रस्तावित
 

जनता की पसंद से बनेगा रेलवे स्टेशन, आप भी दे सकते हैं सुझाव

जनता की पसंद से बनेगा रेलवे स्टेशन, आप भी दे सकते हैं सुझाव

इंदौर. अगर आप चाहते है कि इंदौर में बनने वाला रेलवे स्टेशन आपकी पसंद का बने तो आप भी अपने सुझाव साझा कर सकते हैं। क्योंकि शहर में बनने वाले नए रेलवे स्टेशन के लिए आमजनता भी अपने सुझाव दे सकेगी। सांसद शंकर लालवानी ने ये पहल की है। जनता अपना फीडबैक दे सके इसके लिए सांसद ने लिंक जारी की है। इस लिंक पर लोग अपना फीडबैक दे सकेंगे। इस फीडबैक को ध्यान में रखकर स्टेशन का निर्माण की प्लानिंग होगी। फीडबैक को रेलवे को सौंपा जाएगा।
गौरतलब है कि इंदौर रेलवे स्टेशन का पीपीपी मॉडल पर मार्डन स्टेशन विकसित किया जाएगा। लगभग 2200 करोड की लागत से बनने वाले स्टेशन में मॉल, शोरूम, फूड जोन आदि भी बनेंगे। यूनिवर्सिटी से लेकर वर्तमान प्लेटफॉर्म नंबर 1 तक स्टेशन का विस्तार होगा। स्टेशन पर आधुनिक सुविधाएं जुटाई जाएगी। नए स्टेशन की डिजाइन बनने के बाद अब डिटेल निर्माण योजना बनाई जा रही है। इसके लिए शहर के सांसद शंकर लालवानी ने जनता से भी सुझाव बुलाए है। सोशल मीडिया पर लिंक शेयर की जा रही है। इस लिंक पर क्लिक करने के बाद एक फॉर्म खुलेगा। इसमें आमजनता अपना नाम नंबर आदि की जानकारी देने के साथ ही स्टेशन पर किस तरह की बेहतर सुविधाएं की जा सकती है। इसको लेकर सुझाव दे सकते हैं। सुझावों को निर्माण योजना में शामिल करने का लक्ष्य है। पिछले दिनो इंदौर आए पश्चिम रेलवे के जीएम अनिल कुमार लाहोटी ने भी रेलवे अधिकारियों से स्टेशन निर्माण को लेकर चर्चा की थी। हालांकि टेंडर प्रक्रिया में करीब 6 माह का समय लग सकता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो