scriptरेलवे ने सफाई कंपनी को दिया टर्मिनेशन नोटिस | Railway termination notice given to cleaner company | Patrika News
इंदौर

रेलवे ने सफाई कंपनी को दिया टर्मिनेशन नोटिस

लोकसभा स्पीकर के कार्यक्रम से पहले सफाई व्यवस्था कर दी थी ठप, ठेकेदार कंपनी डीआरएम से करेगी असामाजिक तत्वों की शिकायत

इंदौरApr 23, 2018 / 11:04 am

Sanjay Rajak

indore
इंदौर. न्यूज टुडे.

इंदौर रेलवे स्टेशन पर रविवार को लोकसभा स्पीकर और इंदौर सांसद सुमित्रा महाजन के कार्यक्रम के दौरान स्टेशन की सफाई अचानक बंद कर दी गई थी। अब नाराज डीआरएम ने कंपनी को टर्मिनेशन नोटिस जारी किया है। नोटिस जारी होते ही ४८ घंटे में सफाई कंपनी को कारण बताने के लिए कहा गया है। अगर कंपनी बेहतर कारण नहीं बताती है तो उसे टर्मिनेट कर दिया जाएगा। इधर रेलवे को यह भी शिकायत मिली हैं कि कुछ बाहरी लोगों द्वारा कंपनी को काम नहीं करने दिया जा रहा है, रविवार सुबह भी इसी कारण काम बंद करवाया गया था।
उल्लेखनीय है कि रविवार सुबह प्लेटफॉर्म नंबर छह पर ग्वालियर-रतलाम ट्रेन को लोकसभा स्पीकर महाजन द्वारा हरि झंडी दिखाकर रवाना करने का कार्यक्रम था, तभी अचानक सफाई कर्मचारियों ने काम बंद कर दिया था।
रेलवे स्टेशन पर सेंगर सिक्युरिटी सर्विसेस द्वारा साफ सफाई का काम देखा जा रहा है। इसके एवज में रेलवे कपंनी हर माह करीब १० लाख रुपए भुगतान करती है। कंपनी की ओर से रघुराजसिंह चौहान ने बताया कि कुछ असामाजिक तत्व काम नहीं करने दे रहे हैं। इंदौर में हमारे फील्ड ऑफिसर को भी धमकियां मिल रही हैं। सुपरवाइजर ने बताया कि जिस वाहन से सफाई कर्मचारी आते हैं, वह दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिससे समय पर कोई भी स्टेशन नहीं पहुंच सका। दोपहर में काम शुरू कर दिया गया था। असामाजिक तत्वों की डीआरएम को शिकायत कर चुके हैं, इसके बावजूद कार्रवाई नहीं हो रही है। अब सीएम हेल्पलाइन, डीआरएम और जीआरपी में लिखित शिकायत कर रहे हैं।
कंपनी को होगा लाखों रुपए का नुकसान

अगर कंपनी टर्मिनेट हो जाती है तो उसे करीब ६० लाख रुपए का नुकसान होगा। रेलवे के पास कंपनी के करीब ४० लाख रुपए जमा है और करीब २० लाख रुपए की मशीनें काम कर रही हैं, यह सभी रेलवे के अधीन हो जाएंगी। चौहान ने बताया कि इंदौर के अलावा सागर, दमोह, जबलपुर में भी सफाई का काम चल रहा है, वहां सब कुछ बेहतर चल रहा है। इंदौर में ही दिक्कत आ रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो