Corona Virus : कोरोना से रेलवे ऐसे बचा रहे अपने कर्मचारियों को

Corona Virus : रतलाम में कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए स्टेशनों और कॉलोनियों को जहां लगातार सैनिटाइज किया जा रहा है, वहीं कर्मचारियों और परिजनों की लगातार स्क्रीङ्क्षनग भी हो रही है। मंडल अफसर हर एक स्टेशन की हर दिन की जानकारी ले रहे हैं ताकि किसी तरह की लापरवाही नहीं हो।

By: Sanjay Rajak

Published: 23 Apr 2020, 11:08 AM IST

इंदौर. रतलाम मंडल के पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए लगातार कॉलोनियों व स्टेशनों को सैनिटाइज किया जा रहा है। डीजल शेड रतलाम के कर्मचारियों के बनाए प्रेशर जेट पंप से रतलाम मंडल के यांत्रिक, मेडिकल, विद्युत एवं इंजीनियरिंग विभाग के सहयोग से रतलाम की आरपीएफ कॉलोनी, नर्स कॉलोनी, न्यू रेलवे कॉलोनी, शिमला कॉलोनी, आरपीएफ बैरक सहित 400 से अधिक रेलवे आवासों को सैनिटाइज किया जा चुका है। महू में भी आरपीएफ कॉलोनी, आरपीएफ बैरक, गार्ड कॉलोनी, इंदौर स्टेशन परिसर, कॉलोनी, आरपीएफ बैरक, लक्ष्मीबाई नगर स्टेशन, उज्जैन रेलवे स्टेशन, कॉलोनी, नीमच, चित्तौडग़ढ़ सहित सभी स्टेशनों व कॉलोनियों को सैनिटाइज किया जा रहा है।

जयंत के अनुसार सभी कॉलोनियों में जाकर रेलवे के स्वास्थ्य निरीक्षक कर्मचारियों व उनके परिजनों की थर्मल स्क्रीनिंग कर रहे हैं। अभी तक ७०० कर्मचारियों व उनके परिजनों की स्क्रीनिंग की जा चुकी है। इसके साथ ही यहां वायरस से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग, हैंडवॉश और मास्क पहनने के बारे में जागरूक किया गया। हेल्थ यूनिट इंदौर ने रेलवे कॉलोनी, लक्ष्मीबाई नगर रेलवे कॉलोनी में विशेष थर्मल स्क्रीनिंग की।

Corona virus
Sanjay Rajak Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned