scriptइस संजीवनी से रेलवे रखेगा अपने कर्मचारियों को स्वस्थ | Railways will keep its employees healthy with this medicine | Patrika News

इस संजीवनी से रेलवे रखेगा अपने कर्मचारियों को स्वस्थ

locationइंदौरPublished: Apr 29, 2020 11:40:41 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए रतलाम मंडल द्वारा कई कदम उठाए जा रहे है। अब रेलवे अपने कर्मचारियों के तंदुस्त रखने के लिए एक खास संजीवनी भी दे रही है, ताकि कोरोना संक्रमण से उनका बचाव हो सके।

Coronavirus Cases Rajasthan, New Corona positive cases

Coronavirus Cases Rajasthan, New Corona positive cases

इंदौर. रतलाम मंडल में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए अफसर हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। पहले मास्क, सैनिटाइजेशन और हर एक कर्मचारी-परिजन की थर्मल स्क्रीनिंग के बाद अब रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए होम्योपैथिक दवाई के 70 हजार डोज तैयार किए हैं। इस काम के लिए रेलवे कर्मचारियों के साथ स्काउट गाइड की मदद भी ली गई है।
मंडल पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि आयुष मंत्रालय के अनुसार होम्योपैथी की दवा आर्सेनिक एल्बम-30 का इस्तेमाल इम्यून सिस्टम को मजबूत करने के लिए किया जा सकता है। मंडल चिकित्सालय में पदस्थ डॉ. अफजल मंसूरी (एमडी होम्योपैथ) ने आर्सेनिक एल्बम-30 के दवा का डोज बनाए जा रहे हैं। मंडल कार्यालय रतलाम के समिति कक्ष में डॉक्टर के निर्देशन में स्काउट्स गाइड्स के लीडर व अन्य सदस्यों के सहयोग से 25 से 28 अपै्रल के बीच 70 हजार से अधिक डोज तैयार किए जा चुके हैं। ये डोज रतलाम मंडल के इंदौर, देवास, उज्जैन, महू आदि स्टेशनों पर कार्यरत कर्मचारियों व उनके परिजनों को वितरित किए जाएंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो