scriptRain spoiled the fun of weddings, suddenly the situation changed due t | बारिश ने बिगाड़ा शादियों का मजा, अचानक बढ़ी ठंड से बदले हालात | Patrika News

बारिश ने बिगाड़ा शादियों का मजा, अचानक बढ़ी ठंड से बदले हालात

मैरिज गार्डन में आयोजन करने वालों के माथे पर चिंता की लकीर, कल भी कई शादियां बिगड़ी

इंदौर

Published: December 18, 2021 06:47:05 pm

इंदौर. कोरोना महामारी व अच्छे मुहूर्त का लंबे इंतजार के बाद लगनसरा शुरू हुए। इन दिनों शहर में ढेरों ब्याव मंडे हुए है, जिन पर बादल संकट बनकर मंडरा रहे है। अधिकतर खुले मेरिज गार्डन में हैं. जिसकी वजह से समारोह में समस्या खड़ी हो गई है। कुछ गारईन संचालकों ने ताबड़तोड़ छोटी जगह पर शेड व्यवस्था भी की. जिसका अतिरिक्त पैसा परिवारों को भुगतना पड़ रहा हैं।

patrika_mp_3.png

कल से इंदौर सहित आसपास के जिलो में भी बादलों का साया है। बरसात हो रही है। इस वजह शादीवाले घर परेशान हैं। ठेड को देखते हुए खुला मैरिज गार्डन किया था। अरमानो से सारी तैयारियां की थी। साज सजा से लेकर लजीज व्यजनों को तैयार कराया था लेकिन मारी तैयारियों पर पानी फिर गया। कई शादिया अव्यवस्था को भेंट चढ़ गई। कई रिश्तेदार व मिलने वाले शादियों में नहीं पहुंचे, जिससे खाने का भी नुकसान हुआ। सत्र अचानक हुआ, इसलिए परिजन बचाव के लिए व्यवस्था नहीं जुटा पाए।

ये मौसम शुक्रवार तक ऐसा ही रहेगा, जिसको देखते हुए कई मैरिज गार्डन ने ताबड़तोड़ कुछ हिस्से को शेड लगाकर ढ़कने का प्रयास किया तो कुछ जगह तिरपाल लगाई गई। इसका खर्च भी शादी के परिवार से ही लिया जा रहा है। एक तरह से उनकी जेब पर डाका डल गया. जिसने बजट बिगाड़ने का काम किया। ऐसा नहीं कि मौसम की मार समारोह पर ही पड़ी, बल्कि बरात से अन्य आयोजनों पर भी असर पड़ा। कुछ परिवारों ने तो पुरे कार्यक्रम का भी स्वरूप बदल दिया है। बरात निकालने के बजाए तोरण मारने की ऑपचारिकता की जाएगी।

24 घंटे में सुधंरेगा मौसम
हालांकि, अरब सागर में कम दबाव का क्षेत्र बनने की वजह से प्रदेश के कई जिलों पर बादलों का डेरा अब भी जमा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार, यहां भी अब शुक्रवार शाम से तापमान में गिरवट आनी शुरु हो गई है। शनिवार को धूप निकली पर ठंड कम नहीं हुई। इसके बाद दो-चार दिन सुबह कोहरा भी छाया रहेगा।
बंगाल की खाड़ी में चक्रवात

इधर, अरब सागर के सिस्टम के साथ पश्चिमी विक्षोभ वन रहा है। इसके अलावा बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान बन रहा है, जो 12 घंटे में मजबूत होकर अवदाब और अगले 24 घंटे में चक्रवाती तूफान के रूप में नजर आएगा। इसका प्रभाव उत्तरी आंध्रप्रदेश और उड़ीसा के साथ पूवी उत्तरी मध्य प्रदेश के जिलों में रह सकता है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

देश में वैक्‍सीनेशन की रफ्तार हुई और तेज, आंकड़ा पहुंचा 160 करोड़ के पारपाकिस्तान के लाहौर में जोरदार बम धमाका, तीन की नौत, कई घायलजम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी कामयाबी, लश्कर-ए-तैयबा का आतंकी जहांगीर नाइकू आया गिरफ्त मेंटोंगा ज्वालामुखी विस्फोट का भारत पर भी पड़ सकता है प्रभाव! जानिए सबसे पहले कहां दिखा असरCovid-19 Update: दिल्ली में बीते 24 घंटे के भीतर आए कोरोना के 12306 नए मामले, संक्रमण दर पहुंचा 21.48%Ration Card से राशन नहीं लेने वालों पर भी होगी कार्यवाई, दूसरे के कार्ड का इस्तेमाल करने पर हो सकती है सज़ाराजस्थान में कोरोना को लेकर नई गाइडलाइन जारी,विवाह समारोह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमतिJaipur Corona Update: जयपुर में आज मिले 2919 नए कोरोना मरीज
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.