scriptशेड से सीधा रेलवे स्टेशन पर आ जाता है बारिश का पानी, यात्री हो रहे परेशान | Rain water comes directly from shed to railway station | Patrika News

शेड से सीधा रेलवे स्टेशन पर आ जाता है बारिश का पानी, यात्री हो रहे परेशान

locationइंदौरPublished: Aug 21, 2019 03:52:07 pm

सभी प्लेटफॉर्म पर रिस रहा है पानी,शेड का डिजाइन ऐसा बना है कि बारिश होने पर पानी सीधे प्लेटफॉर्म के अंदर दाखिल होता है।

शेड से सीधा रेलवे स्टेशन पर आ जाता है बारिश का पानी, यात्री हो रहे परेशान

शेड से सीधा रेलवे स्टेशन पर आ जाता है बारिश का पानी, यात्री हो रहे परेशान

इंदौर.इंदौर रेलवे स्टेशन के सौंदर्य और साफ-सफाई पर तो बेहतर ध्यान दिया जा रहा है, लेकिन यात्री सुविधाओं पर अफसरों का ध्यान नहीं है। स्टेशन पर सबसे अहम् यात्री सुविधा और सुरक्षा होना चाहिए। स्टेशन के सभी प्लेटफॉर्म पर बारिश का पानी रिस रहा है। शेड का डिजाइन ऐसा बना है कि बारिश होने पर पानी सीधे प्लेटफॉर्म के अंदर दाखिल होता है। इस कारण हर दिन स्टेशन आने वाले हजारों यात्री परेशान हो रहे हैं।
must read : धोखेबाज निकला फेसबुक का प्यार, जब तक पता चली सच्चाई तब तक लुट चुकी थी अस्मत

इंदौर रेलवे स्टेशन रतलाम मंडल का सबसे ज्यादा राजस्व देने वाला स्टेशन है। विशेष श्रेणी होने के चलते स्टेशन पर यात्रियों के लिए लिफ्ट, एस्केलेटर, बैटरी कार आदि की सुविधाएं मौजूद हैं, लेकिन बारिश के दौरान प्लेटफॉर्म में रिसने वाले पानी का उपाय कुछ नहीं है। इस मामले को लेकर रेलवे सुरक्षा सलाहकार समिति सदस्य जगमोहन वर्मा व अन्य ने स्टेशन का निरीक्षण कर शिकायत भी की थी, लेकिन रेलवे अफसरों ने इस पर ध्यान नहीं दिया है। प्लेटफॉर्म-2-3 पर सीढिय़ों से कुछ दूर तक शेड नहीं बना है, जिसके चलते तेज बारिश होने पर यात्री भीग जाते हैं। प्लेटफॉर्म पर भी जहां यात्रियों के बैठने की व्यवस्था है वहां पानी रिस कर आता है। जिसके चलते यात्रियों को खड़े होकर अपनी ट्रेन का इंतजार करना पड़ता है। वर्मा ने बताया कि इस मामले में हमने शिकायत की है। अगर सुनवाई नहीं हुई तो पश्चिम रेलवे के जीएम को लिखित शिकायत भेज कर संंबंधित अफसरों पर कार्रवाई के लिए कहेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो