scriptउठा सवाल, मंत्री जीतू पटवारी की पत्नी कैसे कर रहीं विकास कार्यों का भूमिपूजन | Raising question, how did Jitu Patwari's wife done inauguration | Patrika News

उठा सवाल, मंत्री जीतू पटवारी की पत्नी कैसे कर रहीं विकास कार्यों का भूमिपूजन

locationइंदौरPublished: Mar 07, 2019 11:32:31 am

Submitted by:

Uttam Rathore

न तो जनप्रतिनिधि, न ही कांग्रेस की पदाधिकारी

Jitu Patwari

उठा सवाल, मंत्री जीतू पटवारी की पत्नी कैसे कर रहीं विकास कार्यों का भूमिपूजन

इंदौर. राऊ विधानसभा में आने वाले गांव में आज विकास कार्यों का भूमिपूजन और शुभारंभ होना है। समारोह में उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी की पत्नी रेणुका आएंगीं और भूमिपूजन व शुभारंभ करेंगीं। इसको लेकर सवाल उठने लगे हैं कि पटवारी की पत्नी भूमिपूजन कैसे करेंगीं? क्योंकि वे न तो जनप्रतिनिधि हैं और न ही कांग्रेस की पदाधिकारी।

कांग्रेसियों के अनुसार राऊ विधानसभा के हर कार्यक्रम में रेणुका शामिल होकर लोकसभा चुनाव को लेकर सक्रियता बढ़ा रही हैं। शुरुआत पिछले दिनों धार्मिक आयोजन से की थी और अब भूमिपूजन व शुभारंभ तक पहुंच गईं हैं। आज गांव सिंहासा में कलासिया से बांक तक बस का शुभारंभ करेंगीं, वहीं गांव सिंदौड़ी में 18 लाख और उमरिया खुर्द में 20 लाख की लागत से पेयजल योजना का भूमिपूजन होगा। कार्यक्रमों की शुरुआत सुबह ११ बजे से होगी।
इधर, रेणुका के इन कार्यक्रमों में हिस्सा लेने को लेकर उठे सवाल का जवाब जिला कांग्रेस के किसी जिम्मेदार नेता के पास नहीं है। उनका सिर्फ इतना कहना है कि मंत्री पटवारी की पत्नी हैं, इसलिए कर रही हैं। दरअसल लोकसभा चुनाव में रेणुका की भी दावेदारी मानी जा रही है। भोपाल-दिल्ली में नाम तय करने को लेकर माथापच्ची चल रही है। इंदौर से किसे टिकट देना है, इसको लेकर बनी पैनल में उनका भी नाम है। इसके चलते उन्होंने क्षेत्र में सक्रियता बढ़ा दी है।
ये भी हैं कतार में
पैनल में पूर्व विधायक अश्विन जोशी और सत्यनारायण पटेल का भी नाम शामिल है। अर्चना जायसवाल, पंकज संघवी, गजेंद्र वर्मा व विनय बाकलीवाल भी टिकिट की कतार में हैं। नाम अभी तय नहीं हुए, लेकिन इनकी सक्रियता जरूर बढ़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो