scriptराजबाड़ा को नो वीकल जोन का व्यापारी संगठन कर रहे विरोध, कमिश्नर को देंगे ज्ञापन | rajwada no vichle zone | Patrika News

राजबाड़ा को नो वीकल जोन का व्यापारी संगठन कर रहे विरोध, कमिश्नर को देंगे ज्ञापन

locationइंदौरPublished: Nov 30, 2019 09:54:16 pm

व्यापार प्रभावित होने की आशंका

राजबाड़ा को नो वीकल जोन का व्यापारी संगठन कर रहे विरोध, कमिश्नर को देंगे ज्ञापन

राजबाड़ा को नो वीकल जोन का व्यापारी संगठन कर रहे विरोध, कमिश्नर को देंगे ज्ञापन


इंदौर, ट्रैफिक की परेशानियों को देखते हुए शासन राजबाड़ा को नो वीकल जोन करने की कवायद में लगा है। शुरुआत में रविवार को नो वीकल जोन किया जाएगा। शासन की इस कवायद का व्यापारी संघ विरोध करने की तैयारी कर रहे है, जल्द ही मामले में कमिश्नर को ज्ञापन दिया जाएगा।
अयोध्या मामले में फैसला आने के दौरान प्रशासन ने राजबाड़ा चौक को दो दिन नो वीकल जोन किया था और उसके परिणाम से उत्साहित होकर इस फैसले को आगे लागू करने की तैयारी है। कलेक्टर लोकेश जाटव चाहते है कि राजबाड़ा को सप्ताह में एक दिन रविवार को नो वीकल जोन किया जाए। लोगों के वाहनों को फ्रूट मार्केट, यशवंत रोड चौराहे से ही प्रवेश नहीं दिया जाएगा। लोगों की सुविधा के लिए ई रिक्शा चलाने की तैयारी है जिसमें बैठकर वे बाजार तक जा सकते है।
कलेक्टर के फैसले के बाद एक बार फिर व्यापारिक संगठन सजग हो गए है। सराफा व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष हुकम सोनी के मुताबिक, कसेरा बाजार, मारोठिया, बर्तन बाजार के व्यापारी संघ नो वीकल जोन के खिलाफ है। पिछले दिनों हुई बैठक में सभी ने शासन की योजना का विरोध किया है। व्यापारियों का कहना है कि अगर लोगों के वाहन दूर खड़े करवाए जाएंगे तो वे बाजार तक कैसे आएंगे और व्यापार प्रभावित होगा। सभी व्यापारी अगले सप्ताह कमिश्नर से मिलकर इस फैसले पर फिर से विचार करने की मांग करेंगे।
अतिक्ररण हटाकर सड़क कर सकते है चौड़ी
सराफा व्यापारी एसोसिएशन के अध्यक्ष हुकम सोनी के मुताबिक, प्रशासन को ट्रैफिक की समस्या हल करने के लिए कब्जे हटाने मेें सख्ती करना होगी। ठेलेवालों के कारण भी व्यवस्था बिगड़ रही है। इन पर सख्ती करने से सड़क चौड़ी हो सकती है जिससे ट्रैफिक की परेशानी भी खत्म होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो