राजबाड़ा के बाजार पर नगर निगम की नजर, अतिक्रमण हटाएंगे

राजबाड़ा के बाजार पर नगर निगम की नजर, अतिक्रमण हटाएंगे

Arjun Richhariya | Publish: Dec, 08 2017 10:32:07 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

अब राजबाड़ा के पीछे बने मार्केट की जांच शुरू, निगम ने नोटिस देकर बुलाए दस्तावेज, जांच के बाद होगी कार्रवाई

इंदौर. गोपाल मंदिर के आसपास अतिक्रमण तोडऩे के बाद नगर निगम ने अब राजबाड़ा के पीछे के हिस्से में बनी बिल्डिंगों के मार्केटों की जांच शुरू कर दी है। इन मार्केटों को नोटिस जारी कर दस्तावेजों की जानकारी मांगी गई है। साथ ही बोलिया सरकार छत्री के मुख्य द्वार और आसपास निर्माण के लिए उनके मालिकों को नोटिस जारी कर दस्तावेज पेश करने की कहा है।

राजबाड़ा के पिछले हिस्से में जबरेश्वर महादेव मंदिर के आसपास 5 से ज्यादा मार्केट हैं। इनमें रेडिमेड की कई दुकानें हैं। बुधवार को महापौर मालिनी गौड़ राजबाड़ा और गोपाल मंदिर के जीर्णोद्धार काम का मुआयना करने पहुंची थीं। उस दौरान उन्हें जनता ने जानकारी दी थी कि राजबाड़ा का एक ओर दरवाजा पीछे की ओर खुलता जरूर है, लेकिन उसे दीवारों के पीछे दबाकर वहां मार्केट बना दिए गए हैं। महापौर ने अफसरों से इसकी जांच करने और गलत निर्माण तोडऩे के लिए कहा था। अधिकारियों ने जांच की तो पता चला, राजबाड़ा के ठीक पीछे मौजूद गली को मार्केटों के निर्माण के दौरान लगभग बंद ही कर दिया गया है। अफसरों ने इन मार्केटों के मालिकों को दस्तावेज (रजिस्ट्रियां और स्वीकृत नक्शे) पेश करने के लिए 24 घंटे का नोटिस जारी किया है। दस्तावेज के जरिए बिल्डिंगों की जांच की जाएगी। गड़बड़ी मिलने पर बिल्डिंगों को तोड़ा जाएगा।

यहां भी दिए नोटिस
नगर निगम ने बोलिया सरकार छत्री के मुख्य द्वार पर मिले निर्माणों और उनमें काबिज लोगों को नोटिस जारी किए हैं। इन सभी से निर्माण अनुमति के दस्तावेज मांगे हैं। जांच के बाद निगम यहां भी कार्रवाई करेगा।

करेंगे कार्रवाई
हमने राजबाड़ा और बोलिया सरकार छत्री के आसपास मौजूद निर्माणों के मालिकों को नोटिस जारी कर पूरे दस्तावेज मांगे हैं। दस्तावेजों के आधार पर निर्माण की जांच की जाएगी। दस्तावेजों की पूरी लिंक पेश करने को कहा है। उसके आधार पर ही कार्रवाई करेंगे।
-देवेंद्रसिंह, अपर आयुक्त

 

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned