कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाने वाले राकेश सिंह नेताओं की करतूत पर मौन

कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाने वाले राकेश सिंह नेताओं की करतूत पर मौन

Hussain Ali | Publish: Jul, 20 2019 01:35:33 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

आकाश के बल्लाकांड और सुरेंद्रनाथ के बिगड़े बोल पर साधी चुप्पी

इंदौर. भाजपा प्रदेश अध्यक्ष राकेशसिंह शुक्रवार को पार्टी के सदस्यता अभियान के तहत विस्तारकों की कार्यशाला में शिरकत करने आए। वे उखड़े-उखड़े नजर आए। निर्धारित समय से करीब डेढ़ घंटे विलंब से कार्यशाला स्थल पहुंचे सिंह ने कार्यकर्ताओं को अनुशासन का पाठ पढ़ाया और पूरी ताकत से पार्टी के नए सदस्य बनाने की पैरवी की, लेकिन मीडिया ने पार्टी नेताओं द्वारा कुछ दिनों से लगातार की जा रही अनुशासनहीनता से जुड़ा प्रश्न किया तो चुप्पी साध ली। मीडिया को शुभकामनाएं और धन्यवाद देकर रवाना हो गए।

must read : साईं सिटी के सामने लूट के आरोपी गिरफ्तार, बाइक और मोबाइल बरामद

राकेशसिंह ने बल्लामार विधायक आकाश विजयवर्गीय पर कार्रवाई पर प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया। भोपाल के पूर्व विधायक सुरेंद्रनाथ सिंह की गिरफ्तारी पर बोले, अभी मुझे जानकारी नहीं है। पार्टी को जरूरी लगेगा तो जांच के बाद कार्रवाई करेंगे। भाजपा में कहीं अनुशासनहीनता नहीं हो रही है। कार्यशाला में अपेक्षित विस्तारकों (कार्यकर्ताओं) के नहीं आने पर नाराजगी जताते हुए कहा, जो लोग नहीं आए या आकर चले गए उनसे यह जिम्मेदारी वापस ली जाए। यह पार्टी का बड़ा अभियान है, इसमें लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। कार्यक्रम दोपहर 12.30 से 3.30 बजे तक रुक्मिणी वि_ल गार्डन में हुआ।

पद्मश्री सुशील दोषी को बनाया सदस्य

कार्यशाला के बाद राकेशसिंह ने ख्यात कमेंटेटर पद्मश्री सुशील दोषी को उनके घर जाकर पार्टी का सदस्य बनाया। वे ग्रामीण नेता नारायणसिंह पटेल, सुदर्शन गुप्ता और सुमित्रा महाजन के घर भी सौजन्य भेंट करने गए। इसके बाद सड़क मार्ग से भोपाल रवाना हुए।

must read : घर के बाहर खेल रही बच्चियों को कुत्तों ने किया लहूलुहान, चीख सुन क्रिकेट खेल रहे बच्चो ने की मदद

800 बुलाए थे, आधे भी नहीं आए

कार्यशाला में जिले की 9 विधानसभा सीटों के मंडल अध्यक्षों सहित 800 विस्तारकों के साथ बुलाया गया था। संख्या बेहद कम दिखने पर संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा ने मंच से नाम लेकर विस्तारकों की हाजिरी ली। आधे विस्तारक भी नहीं पहुंचे थे। इस पर चावड़ा ने मंडल अध्यक्षों को लताड़ लगाई।

कुर्सी नहीं है तो मंच पर आकर बैठ जाओ...
कार्यकर्ताओं के पंडाल में घूमने पर राकेशसिंह ने कहा, यहां मजाक चल रहा है क्या...क्यों घूम रहे हो? कुछ ने कहा, कुर्सियां नहीं हैं। इस पर सिंह ने कहा, मंच पर आकर बैठ जाओ। वे बोले, काम करने वाले को ही कुर्सी मिलेगी। सुबह 11 बजे से कार्यकर्ताओं को बुलाया गया था, कार्यक्रम 12.30 बजे शुरू हुआ।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned