scriptपहले सफर पर रवाना हुई रामपथ रामायण एक्सप्रेस,इन तीर्थ स्थलों की कराएगी सैर | Rampath Ramayana Express train leaves Indore station for first time | Patrika News

पहले सफर पर रवाना हुई रामपथ रामायण एक्सप्रेस,इन तीर्थ स्थलों की कराएगी सैर

locationइंदौरPublished: Feb 26, 2021 08:23:11 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम से जुड़े तीर्थ स्थलों के दर्शन कराने के उद्देश्य से शुरु हुई रामपथ रामायण एक्सप्रेस ट्रेन पहले सफर पर रवाना..

ramyan_train.jpg

,,

इंदौर. अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर और भगवान राम से जुड़े तीर्थ स्थलों के लिए रेलवे की तरफ से चलाई जा रही रामपथ रामायण एक्सप्रेस ट्रेन इंदौर से अपने पहले सफर पर रवाना हुई। ये ट्रेन यात्रियों को भगवान राम के जीवन से जुड़े और रामायण में उल्लेखित तीर्थ स्थलों की सैर कराएगी। ट्रेन की पहली यात्रा में करीब 800 यात्री ट्रेन में सवार हुए हैं। ये ट्रेन अब तीन मार्च को वापस आएगी।

train_2.png

इन तीर्थ स्थानों की कराएगी सैर
रामपथ रामायण एक्सप्रेस ट्रेन इंदौर से चलकर ट्रेन उज्जैन, अयोध्या होते हुए प्रयागराज, श्रृंगवेरपुर, नंदीग्राम और चित्रकूट धाम पहुंचेगी और चित्रकूट से वापस इंदौर आएगी । यात्रा पांच रात और छह दिन की है। इस ट्रेन में एक एसी कोच और बाकी स्लीपर क्लास की 738 सीटें हैं । ट्रेन के पहले सफर में शामिल होने वाले यात्रियों में खासा उत्साह भी नजर आया और उन्होंने इस ट्रेन की शुरुआत के लिए रेलवे को धन्यवाद भी दिया।

corona_guideline.png

कोरोना गाइड लाइन का पालन
ट्रेन में कोरोना गाइडलाइन का पूरा पालन किया जा रहा है। ट्रेन से यात्रा करने वाले सभी यात्रियों को एक मेडिकल किट दी गई है और ट्रेन में मौजूद अटेंडर्स व अन्य स्टाफ भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करेंगे। इसके साथ ही किसी भी आपात स्थिति के लिए डॉक्टरों के ऑनलाइन कॉल पर उपलब्ध होने की व्यवस्था भी रेलवे की तरफ से की गई है। पहले सफर पर निकली रामायण ट्रेन में हुई यात्रियों की बुकिंग को देखकर रेलवे के अधिकारी भी काफी खुश हैं और उनका कहना है कि ट्रेन को लोगों का अच्छा रिस्पॉन्स मिला है।

देखें वीडियो- कचहरी से महिला का पैसों का भरा बैग चुरा ले गए बदमाश

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zkj0j

ट्रेंडिंग वीडियो