script‘रामपथ यात्रा’ के लिए इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन, शुरु हो चुकी है बुकिंग | Rampath Yatra special tourist train will pass through Ujjain | Patrika News

‘रामपथ यात्रा’ के लिए इन स्टेशनों से होकर गुजरेगी ट्रेन, शुरु हो चुकी है बुकिंग

locationइंदौरPublished: Dec 01, 2021 04:50:12 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

उज्जैन गुजरेगी रामपथ यात्रा विशेष पर्यटक ट्रेन, इंदौर के यात्री होंगे शामिल

indian-railway_1522538400.jpeg

train

इंदौर। आइआरसीटीसी ने भारत दर्शन ट्रेनों का संचालन पूरे देश में शुरू कर दिया है। इसी क्रम में मध्यप्रदेश के तीर्थ यात्रियों के लिए 25 दिसंबर को विभिन्न रेलवे स्टेशनों से विशेष पर्यटन ट्रेन द्वारा रामपथ यात्रा के लिए रवाना होगी। ट्रेन साबरमती, आनंद, छायापुरी, गोधरा, दाहोद, रतलाम, नागदा, उज्जैन, मक्सी, शुजालपुर, सीहोर संत हिरदाराम नगर ( बैरागढ़), विदिशा, गंजबासोदा, बीना एवं झांसी स्टेशनों से होते हुए जाएगी। जहां से यात्री इस ट्रेन पर सवार हो सकेंगे।

8 दिनों की इस यात्रा में अयोध्या, नंदीग्राम, वाराणसी, प्रयागराज, श्रृंगवेरपुर व चित्रकूट के मंदिरों का दर्शन कराया जाएगा। यात्रियों को स्लीपर श्रेणी के लिए 7,560 रुपए प्रति व्यक्ति व थर्ड एसी श्रेणी के लिए 12,800 प्रति व्यक्ति का खर्च उठाना होगा। इसमें चाय-नाश्ता, दोपहर और रात का भोजन सहित यात्रियों के रात्रि विश्राम की सुविधा व घूमने के लिए बस खर्च भी समाहित रहेगा। इस ट्रेन में 5 स्लीपर एवं 5 थर्ड एसी श्रेणी के कोच होंगे। टिकट शुल्क में ही यात्रियों के चार लाख रुपए का दुर्घटना बीमा भी शामिल रहेगा। ट्रेन की बुकिंग प्रारंभ हो चुकी है।

वैक्सीन की दोनों डोज अनिवार्य

वैश्विक महामारी कोरोना वायरस को ध्यान में रखते हुए इस ट्रेन में यात्रा के लिए कुछ खास शर्तें दी गई है. इसमें वहीं लोग यात्रा कर सकेंगे, जिन्होंने कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज ले रखी हो. इसके अलावा यात्रा टिकट बुक करने के लिए आयु सीमा 18 वर्ष और उससे अधिक होनी चाहिए।

https://www.dailymotion.com/embed/video/ x85zi5s
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो