script14 अप्रैल को मीन से मेष राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य, इस दिन तक खत्म होगा कोरोना का कहर | rashi parivartan of sun on 14th april | Patrika News

14 अप्रैल को मीन से मेष राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य, इस दिन तक खत्म होगा कोरोना का कहर

locationइंदौरPublished: Apr 10, 2020 05:13:02 pm

-नई खोज के साथ बचाव कार्य होंगे तेज

14 अप्रैल को मीन से मेष राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य, इस दिन तक खत्म होगा कोरोना का कहर

14 अप्रैल को मीन से मेष राशि में प्रवेश करेंगे सूर्य, इस दिन तक खत्म होगा कोरोना का कहर

इंदौर. सूर्य के राशि परिवर्तन के साथ ही कोरोना का कहर कम होने की संभावना है। सूर्य ग्रह मीन राशि से मेष राशि में प्रवेश करेंगे। भारत की कुंडली के अनुसार सूर्य का उच्चगत होकर दसवें स्थान पर आना कोरोना महामारी के इलाज की नई खोज और बचाव कार्य में तेज प्रगति दर्शाता है।
ज्योतिषाचार्य मितेश मालवीय ने बताया, 13 अप्रैल रात्रि को सूर्य मीन राशि को छोड़ कर मेष राशि में प्रवेश करेंगे। मेष राशि सूर्य भगवान की उच्च राशि है, जहां इनका तेज और कार्यशीलता सर्वोच्चता पर रहती है। इसलिए 15 अप्रैल से 15 मई तक भारत में भीषण गर्मी के कारण कई विषाणु और जीवाणु ही नहीं, जीव-जंतु एवं पक्षी आकाल मौत के मुंह में चले जाते हैं। भारत की कुंडली में कर्क राशि है। यहां सूर्य का परिवर्तन भारत की चंद्र कुंडली से उच्चगत होकर दसवां रहेगा। गोचरगत शनि ने 23 जनवरी को मकर राशि में प्रवेश किया था और भारत के सप्तम भाव में आकर देशवासियों की आंतरिक स्थिति को बिगड़ा दिया। इसी दौरान भारत में पहला कोरोना मरीज मिला। 13 अप्रैल के बाद सूर्य की दसवी दृष्टि सप्तम भाव में बैठे शनि पर पड़ती है, जो कोरोनारूपी महामारी से निजात दिलाना शुरू करेगी। सूर्य भगवान पितृकारक सिर से मुंह तक के अंगों को बलशाली बनाते हैं और कोरोना श्वास नली, फेफ ड़ों से संबंधित बीमारी है। 14 अप्रैल से भारत में कोरोना से निजाच पाने वाली औषधि की खोज और महामारी का कमजोर होना दिखता है।
25 सितंबर तक खत्म होगा कोरोना

इन दिनों भारत की चंद्र कुंडली में 12वें राहू गोचर में हैं, जो विकास की स्थिति रोकने और कार्यों की गतिशीलता बंद करने में माहिर है। 25 सितंबर को राहू वृषभ राशि में अपनी वक्री चाल के साथ प्रवेश करेंगे, अर्थात भारत की चंद्र कुंडली से 12वें राहू हट जाएंगे, जो कोरोना के कहर और जहर दोनों का अंत दर्शाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो