scriptबड़ी खबर :अगर आप भरवाने जा रहे है रिलायंस के पेट्रोल पंप से पेट्रोल तो एक बार पढ़ ले ये खबर | reliance petrol pump near me latest news In Hindi | Patrika News

बड़ी खबर :अगर आप भरवाने जा रहे है रिलायंस के पेट्रोल पंप से पेट्रोल तो एक बार पढ़ ले ये खबर

locationइंदौरPublished: Dec 29, 2017 02:33:54 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

नए साल में यहां से नहीं भरवा पाएंगे पेट्रोल….

reliance petrol pump

reliance petrol pump

इंदौर। घर से बाहर निकलने पर अगर गाड़ी में पेट्रोल डलवाने की बात करें तो लोग सबसे नजदीकी पेट्रोल पंप की ओर ही जाते हैं। लेकिन नए साल में पेट्रोल भरवाने से पहले आपको सोचना पड़ेगा। आपके लिए अब ये जान लेना जरूरी है कि अब आप रिलायंस के पेट्रोल पंप पेट्रोल नहीं भरवा पाएंगे। बता दें कि नगर निगम ने रिलायंस पेट्रोलपंप को सील कर दिया। जानिए क्यों सील किया गया ये पेट्रोल पंप…

reliance petrol pump

इस पेट्रोल पंप को सील करने का कारण यह है कि इस पेट्रोल पंप में जो शौचालय बनाया गया है वह केवल पुरूषों के उपयोग के लिए है। यहां पर महिलाओं के लिए अलग से शैचालय न होने के कारण निगम ने कार्रवाई की है। बीते दिनों नगर निगम ने शहर में खुले में शौच को पूरी तरह से प्रतिबंधित करने के लिए सार्वजनिक और सामुदायिक शौचालयों के साथ ही पेट्रोपपंपों के शौचालयों को भी आम जनता के लिए खोलने की बात कही थी। इसके बावजूद आदेश का पालन नहीं किया गया।

reliance petrol pump

किया था पेट्रोल पंप का निरीक्षण

जानकारी के लिए आपको बता दें कि 20 दिन पहले भी निगम के जोनल अधिकारी जीडी सुतार एबी रोड पर निहाल पुरमुंडी स्थित रिलायंस पेट्रोलपंप में निरीक्षण के लिए पहुंचे थे। निरीक्षण के दौरान यहां पर एक ही शौचालय होने के चलते उन्होंने चेतावनी देने के साथ ही पेट्रोलपंप संचालकों का स्पॉट फाइन भी लगाया था। इसके बाद वे फिर से निरीक्षण के लिए पहुंचे। जिस दौरान यहां पर महिलाओं के लिए अलग से शौचालय नहीं बनाया गया था। जिसके बाद कार्रवाई करते हुए सुतार ने पेट्रोलपंप ही सील कर दिया है।

reliance petrol pump

2008 में बंद करने पड़े थे पम्प

मध्य प्रदेश में साल 2008 में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल) के कई पेट्रोल पंप बंद करने पड़े थे। इसका कारण वैश्विक मंदी थी, जिसके कारण अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें बढ़ने से रिलायंस कंपनियों का डीजल सरकारी कंपनियों से 15 रूपए प्रति लीटर तक अधिक हो गया। अब जबकि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम नीचे आ गए हैं तो रिलायंस फिर से पेट्रोलियम बिजनेस में उतरने में कामयाब रहा है। ये मध्य प्रदेश में अपनी अच्छी गुणवत्ता के कारण पेट्रोल की आपूर्ति करता है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो