scriptइंडिया गेट व अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर शहीदों को किया याद | Remembering the martyrs on the replica of India Gate and Amar Jawan Jy | Patrika News

इंडिया गेट व अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर शहीदों को किया याद

locationइंदौरPublished: Jan 21, 2022 09:51:13 pm

शहर की अन्य सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी यहां आकर मानव श्रृंखला बनाई और शहीदों को शिद्दत से याद किया।

इंडिया गेट व अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर शहीदों को किया याद

इंडिया गेट व अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर शहीदों को किया याद

इंदौर. संस्था सेवा सुरभि द्वारा रीगल चौराहे पर स्थापित इंडिया गेट एवं अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर आज भी सुबह से देश प्रेमी नागरिकों का मेला जुटा रहा। शहरकाजी डॉ. इशरत अली के साथ बड़ी संख्या में मुस्लिम संगठनों के प्रतिनिधियों ने इंडिया गेट पहुंचकर देश के अनाम शहीदों को पुष्पांजलि समर्पित की। इसी तरह संस्था ज्वाला की प्रमुख डॉ. दिव्या गुप्ता के नेतृत्व में भी युवतियों और महिलाओं ने देश के लिए मर मिटने वाले जाबांज शहीदों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की।
संस्था के संयोजक ओमप्रकाश नरेड़ा, कैलाश मित्तल, गोविंद मंगल, अनिल गोयल ने बताया कि शहर की अन्य सामाजिक, धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी यहां आकर मानव श्रृंखला बनाई और शहीदों को शिद्दत से याद किया। संस्था ज्वाला की ओर से डॉ. दिव्या गुप्ता के साथ वरिष्ठ साहित्यकार श्रीमती वीना नागपाल, विदुषी सर्राफ, मीना मोतीरमानी, नविता जैन, निशा मारवाह, मीतू गोयल, प्रमीला अग्रवाल, वैशाली खरे एवं उनकी टीम की महिलाओं ने अमर जवान ज्योति की प्रतिकृति पर पुष्पांजलि समर्पित की। इसी तरह सुन्नी वेलफेयर सोसायटी की ओर से शहरकाजी डॉ. इशरत अली के नेतृत्व में प्रवक्ता अनिस कादरी, मैनेजर सैय्यद नाजिम अली, फाजिल शेख, अल सलमान एवं उमर फारुक सहित बड़ी संख्या में मुस्लिम बंधुओं ने आकर पुष्पांजलि समर्पण के बाद देश में अमन और भाईचारे का पैगाम दिया। संस्था की ओर से मोहन अग्रवाल, राजेश गोयल, विशाल डागरिया, अनुरोग जैन ने उनकी अगवानी की। रीगल चौराहे पर यह सिलसिला 26 जनवरी तक प्रतिदिन जारी रहेगा। शनिवार 22 जनवरी को सुबह 9.30 बजे इंदौर डेफ बायलिंगुवल एकेडमी, मूक-बधिर संगठन स्कीम 71, इंदौर गुर्जर समाज के सदस्य सुबह 10 बजे तथा 56 दुकान व्यापारी एसोसिएशन के सदस्य भी सुबह 10 बजे इंडिया गेट पहुंचकर शहीदों के प्रति कृतज्ञता व्यक्त करेंगे। सोमवार 24 जनवरी को सायं 7 बजे इंडिया गेट के समक्ष स्टार फेंस क्लब के हेमंत अग्रवाल के निर्देशन में इंटरनेशनल रिदम बैड के संगीत संयोजन में गायक देवेन्द्र पंडित एवं जयमाला अपने देशभक्ति से लबरेज गीतों की प्रस्तुति देंगे। अनूप कुलपारे, राजेश मिश्रा, रोमेश मकवाना और संदीप चौधरी विभिन्न वाद्य यंत्रों पर संगत करेंगे। संचालन करेंगे रंजन सर। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को सायं 5 बजे संस्था चैतन्य भारत एवं गौसेवा भारती के सदस्य देश के संविधान का पालन करने की शपथ लेकर शहीदों को श्रद्धा सुमन समर्पित करेंगे।
कल दिलचस्प टॉक शो
झंडा ऊंचा रहे हमारा अभियान में रविवार 23 जनवरी को प्रेस क्लब के राजेन्द्र माथुर सभागृह में आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने के बाद शताब्दी की ओर अग्रसर होने वाले देश को ऐसा क्या-क्या नहीं करना चाहिए, जिससे पूरे विश्व में भारत एक महाशक्ति बन जाए, इस विषय़ पर एक दिलचस्प टॉक शो का आयोजन समाजसेवी वीरेन्द्र गोयल की अध्यक्षता में 23 जनवरी को सुबह 10 बजे से प्रेस क्लब के राजेन्द्र माथुर सभागृह में आयोजित किया गया है। प्रेस क्लब अध्यक्ष अरविंद तिवारी एवं परिचर्चा संयोजक संजय पटेल ने बताया कि इस परिसंवाद में स्मार्ट सिटी परियोजना के सीईओ ऋषभ गुप्ता, डॉ. दिव्या गुप्ता, सी.ए. संतोष मुछाल, अंबरीश केला, डॉ. संजय लोंढे, अतुल शेठ, आरजे समीर, अनुराग बोथरा, गौतम काले, माला ठाकुर, सी.ए. पंकज शाह, एवं नासिरा मंसूरी जैसे वक्ता आमंत्रितजनों को बताएंगे कि हम क्या-क्या नहीं करें, जिससे हमारा देश एक महाशक्ति बन सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो