script

बिजली कनेक्शन काटने की धमकी से परेशान रहवासी

locationइंदौरPublished: Aug 20, 2019 02:08:34 pm

बेलमोंट पार्क का मामला: बिल्डर ने नहीं भरा पैसा तो होगी कार्रवाई एमडी से मिलकर लोगों ने रखी अपनी समस्या

indore

बिजली कनेक्शन काटने की धमकी से परेशान रहवासी

इंदौर.बेलमोंट पार्क में अंधेरगर्दी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है। पिछले दिनों जहां बिल्डर ने मनमानी करते हुए रहवासियों से बिल का पैसा लेकर जमा नहीं करवाया और बिजली कटने से रहवासियों को काफी दिक्कतें झेलनी पड़ी, वहीं अब फिर से यही समस्या खड़ी हो गई है। बिल्डर के पैसा जमा नहीं कराने पर बिजली अफसरों ने कनेक्शन काटने की धमकी दी है। इससे बेलमोंट पार्क के रहवासी परेशान हैं। उन्होंने एमडी से मिलकर अपनी समस्या को रखा, ताकि कुछ हल निकल सके।
must read : लोकायुक्त छापा : सहायक राजस्व निरीक्षक के घर सुबह 5 बजे पहुंचे अफसर, टीम को देखते ही उड़ी नींद

स्कीम-78 फेस-2 में रॉयल अमल ग्रीन के पास बेलमोंट पार्क टॉउनशिप के आठ ब्लॉक में रहने वाले लोग बिल्डर की मनमानी से परेशान हैं। एक तो बिल्डर ने विद्युतीकरण का काम किए बगैर लोगों को रहने के लिए फ्लैट पजेशन दे दिया, वहीं हर महीने मनमानी करते हुए भारी-भरकम बिजली बिल की राशि अलग वसूलने लगा। रहवासियों से बिल्डर ने बिल का पैसा तो लिया, लेकिन पूरा जमा नहीं करवाया। बेलमोंट पार्क पर पश्चिम क्षेत्र बिजली वितरण कंपनी ने तकरीबन 17 लाख रुपए बकाया निकाला है। न भरने पर कनेक्शन काटने की धमकी दी जा रही है। इससे रहवासी घबरा गए है। पिछले दिनों भी बिल्डर ने बिल का पैसा लिया और कंपनी में जमा नहीं कराया था तो कनेक्शन काट दिया गया था। लोगों को तीन दिन अंधेरे में गुजारने पड़े थे।
must read : गृहमंत्री का ‘सफेद झूठ’, बोले- हमारी मॉनिटरिंग के कारण इंदौर से पकड़ाया आतंकी, जबकि NIA उठाकर ले गई

एमडी को बताई पीड़ा

बिल्डर व अफसरों की अंधेरगर्दी से परेशान रहवासी पंकज चटर्जी, अपूर्वा प्रजापति, पारे, राकेश गुप्ता, अंकित राय आदि ने कंपनी के मुख्य प्रबंधक विकास नरवाल से शिकायत की कि बिल्डर अरुण डागरिया, अतुल सुराना व अन्य के इशारे पर बिजली अफसर कनेक्शन काटने की धमकी दे रहे हैं। बिल्डर को पैसा दे दिया है, उसने नहीं भरा तो हमारी क्या गलती? बिल्डर से बकाया राशि वसूली के लिए कनेक्शन काटने की बजाय दूसरा रास्ता निकाला जाए। हाल ही में हमने 1.10 लाख कंपनी के खाते में जमा कराए हैं।
must read : अजब-गजब : अनपढ़ व्यक्ति का भी हर दिन 300 कानूनों से पड़ता है पाला

‘हमें तो पैसों से मतलब…’
बिजली कंपनी अधीक्षण यंत्री अशोक शर्मा ने कहा कि बेलमोंट पार्क पर तकरीबन 17 लाख रुपए बकाया हैं। बिल्डर और रहवासियों के बीच क्या एग्रीमेंट हुआ, क्या विवाद है, इससे हमें कुछ लेना-देना नहीं है। हमें तो पैसों से मतलब है। बिल्डर और रहवासियों के साथ बैठक हो गई है। शुक्रवार तक समय दिया है। तय समय में पैसा नहीं मिलने पर कनेक्शन काट देंगे। बिल्डर ने पैसा जमा नहीं कराया है, तो कनेक्शन उसी का कटेगा। रहवासियों ने कंपनी से कनेक्शन थोड़ी लिया है। उन्हें बिल्डर के खिलाफ कानूनी लड़ाई लडऩी चाहिए। हम बिल्डर पर कार्रवाई नहीं कर सकते।
must read : घर से जलते हुए भागकर सडक़ पर आ गई युवती, देखते ही सहम गए लोग

2010 से अस्थायी कनेक्शन के सहारे

रहवासियों के अनुसार एमडी नरवाल ने मामले में जांच कर कार्रवाई करने के आदेश अफसरों को दिए हैं। साथ ही लोगों को सप्लाय कैसे दे सकते हैं, इसका रास्ता निकालने को कहा है। मुलाकात के दौरान रहवासियों ने मांग रखी कि आठों ब्लॉक में रहने वाले लोगों को स्थायी कनेक्शन देने के लिए अलग से स्टीमेट बनाकर पैसा जमा करा लिया जाए। अगर कहीं कोई परेशानी है तो राज्य शासन से सलाह लेकर काम करें। वर्ष 2010 से अस्थायी कनेक्शन के सहारे हैं। बिल्डर की मनमानी का शिकार होकर अधिक राशि दे रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो