scriptशिवसेना नेता की हत्या का खुलासा, पुलिस से छिपने गुजरात के द्वारिका में मजदूरी कर रहा था मास्टरमाइंड | Revealing murder of Shiv Sena leader Ramesh Sahu 7 accused arrested | Patrika News

शिवसेना नेता की हत्या का खुलासा, पुलिस से छिपने गुजरात के द्वारिका में मजदूरी कर रहा था मास्टरमाइंड

locationइंदौरPublished: Sep 10, 2020 08:13:27 pm

Submitted by:

Shailendra Sharma

शिवसेना नेता और ढ़ाबा संचालक रमेश साहू की हत्या करने वाले 7 आरोपी गिरफ्तार, एक अब भी फरार, गुजरात से हुई मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी..

shivsena.jpg

इंदौर. इंदौर शहर में 2 अगस्त की रात तेजाजी नगर में रहने वाले शिवसेना नेता व ढाबा संचालक रमेश साहू की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। पुलिस ने रमेश साहू की हत्या करने वाले सात आरोपियों को गिरफ्तार किया है। एक आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। लूट और डकैती करने के लिए घर में घुसे बदमाशों ने रमेश साहू की गोली मारकर हत्या की थी। आरोपियों से लूट का माल और हथियार भी जब्त किए गए हैं।

 

photo_2020-09-10_18-18-35.jpg
ऐसे सुलझी गुत्थी..
शिवसेना नेता रमेश साहू की हत्या के बाद परिजन ने डकैती के बारे में पुलिस को बताया था लेकिन कई जगहों पर रमेश साहू की प्रॉपर्टी होने के कारण पुलिस इसे प्रॉपर्टी विवाद से जोड़कर भी देख रही थी। तफ्तीश के दौरान पुलिस को मृतक रमेश साहू के ढाबे के पास ही रहने वाले राहुल सिंह के बारे में जानकारी लगी। राहुल करीब दो साल से ढाबे के पास रहता था और धार जिले के मनावर का रहने वाला था। शक के आधार पर पुलिस ने राहुल को पकड़कर पूछताछ की तो वारदात की पूरी गुत्थी सुलझ गई।
देखें वीडियो-

https://youtu.be/RL4al893vbQ

कुक्षी की गैंग ने की वारदात
पुलिस के मुताबिक आरोपी राहुल रमेश साहू के बारे में काफी जानकारी थी और उसने ही कुक्षी के रहने वाले अपने साथियों को इसके बारे में जानकारी दी थी जिसके बाद कुक्षी के रहने वाले प्रेम सिंह और कमल सिरवी को दी थी। जिसके बाद आरोपी कमल सिंह, प्रेम सिंह और राहुल ने मिलकर दो बार रमेश सिंह के ढाबे और घर की रैकी की। रैकी के बाद आरोपी प्रेम सिंह ने अपने साथियों सुनील चौहान, कालू सोलंकी, विजय सिंह, अंतिम सिंह, कमल व एक अन्य साथी के साथ मिलकर दो अगस्त की रात रमेश सिंह के घर पर हमला बोला। कुत्तों को भगाने के लिए आरोपियों ने हवाई फायर किया था और इसी हवाई फायर की आवाज से रमेश साहू व उनकी पत्नी और बेटी की नींद खुल गई थी। घर में दाखिल होने के बाद आरोपियों ने हथियारों की नोंक पर रमेश सिंह और उनकी पत्नी को बंधक बनाया और फिर जेवरात और नकदी लूटे। रमेश सिंह के विरोध करने पर आरोपी विजय ने गोली मार दी थी जो रमेश साहू की गर्दन के पास लगी थी और उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। आरोपियों ने रमेश सिंह की बेटी के साथ भी मारपीट की थी जिससे उसका हाथ टूट गया था। वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपी अलग अलग होकर फरार हो गए थे। मुख्य आरोपी विजय गुजरात के द्वारका में जाकर छिप गया था और मजदूरी करने लगा था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से दो कंगन, गले का हार, मांग टीका, दो झुमके, दो चूडियां, सोने की रुद्राक्ष माला, सोने की दो चूड़ियां, एक जोड़ी कान की सोने की कनचडी, सोने का एक टॉप्स, दो अंगूठी सोने की, एक चांदी का कड़ा और एक जोड़ी पायजेब चांदी बरामद की हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो