scriptपेंचवर्क के लिए अफसर उतरे मैदान में, दीपावली के पहले शहर की सड़कों के पेंचवर्क का काम होगा पूरा | ring road | Patrika News

पेंचवर्क के लिए अफसर उतरे मैदान में, दीपावली के पहले शहर की सड़कों के पेंचवर्क का काम होगा पूरा

locationइंदौरPublished: Oct 23, 2021 07:56:15 pm

नगर निगम के पेंचवर्क के काम का निरीक्षण करने के लिए निगमायुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने रिंग रोड का किया दौरा

imc

टूटी-फूटी और गड्ढेदार सड़कों के पेंचवर्क का काम नगर निगम ने शुरू किया

इंदौर. शहर में धूल-मिट्टी और हादसों का कारण बन रही टूटी-फूटी और गड्ढेदार सड़कों के पेंचवर्क का काम नगर निगम ने तीन दिन पहले शुरू किया था। वहीं तीन दिनों में किए गए कामों का निरीक्षण करने के लिए शनिवार को नगर निगम के सभी बड़े अधिकारी सड़कों पर उतरे। इस दौरान अफसरों ने दीपावली के पहले ३० अक्टूबर तक शहर की सभी टूटी-फूटी सड़कों को सही करने का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए नगर निगम अभियान चलाएगा।
शहर में चल रहे पेंचवर्क के कामों को देखने के लिए शनिवार को नगर निगम आयुक्त प्रतिभा पाल, अपर आयुक्त देवेंद्रसिंह, सहित अन्य अधिकारियों ने रिंग रोड का दौरा किया। अफसरों ने आइटी पार्क चौराहे के आगे रिंग रोड पर चल रहे पेंचवर्क के काम को देखा। इस दौरान यहां पेंचवर्क के काम को तेजी से करने के साथ ही अफसरों ने पेंचवर्क का काम कर रहे ठेकेदार को पेंचवर्क के पहले रोड की धूल जेट प्रेशर मशीन से हटाने के बाद वहां पर काम करने के लिए कहा। निगमायुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने रिंग रोड, राजीव गांधी प्रतिमा से निपानिया चौराहे तक इस दौरान निरीक्षण किया। इसके साथ ही शहर के मुख्य मार्ग रिंग रोड, बीआरटीएस, वीआयपी रूट आदि मुख्य मार्गो के टूटे-फूटे और गड्ढों को बरकर पेंचवर्क का काम प्राथमिकता से करने के लिए कहा गया। इसके अलावा जोनल क्षेत्र की सड़कों के पेंचवर्क के लिए रोस्टर बनाकर काम करने के लिए नगर निगम के सिटी इंजीनियरों को निर्देश जारी कर दिए।
रात में कराएं काम
शहर की प्रमुख सड़कों पर दिन के समय वाहनों की संख्या ज्यादा रहती है। ऐसे में पेंचवर्क का काम सही तरह से नहीं हो पा रहा था। इस दौरान अफसरों ने ठेकेदारों और निगम जनकार्य विभाग के अधिकारियों को निर्देश जारी किए कि शहर के सभी व्यवस्तम मार्गों पर यातायात में किसी तरह की बाधा इसके कारण न आए। इसके लिए रात के समय ऐसी सड़कों पर पेंचवर्क का काम किया जाए।
१२ टीमें कर रही पेंचवर्क
शहर की सड़कों की हालत सुधारने के लिए नगर निगम जनकार्य विभाग ने पेंचवर्क के लिए 12 टीमें शहर में लगाई है। जिसमें से चार टीमें रिंग रोड, 2 टीम बीआरटीएस तथा 1-1 टीम जोन 17, 10, 15, 03, 06 व 14 की सड़कों के गड्ढे भरने मे लगी हैं। इसके अलावा 3 टीम व्यवस्तम मार्गो पर रात में पेंचवर्क करेगी। निपानिया चौराहे से बाम्बे हॉस्पिटल, खजराना से बंगाली चौराहा, राजीव गांधी प्रतिमा, खातीपुरा मेनरोड, हवा बंगला से केट रोड तक, जोन 7 विजय नगर चौराहा, जोन 14 विदूर नगर मेन रोड, फूटी कोठी चौराहा एवं आसपास के रोड, जोन 15 में पुराना आरटीओ मार्ग एवं चंदन नगर चौराहा, जोन 17 आईटीआई चौराहे से पटेल मार्केट तक, जोन 3 डीआरपी लाइन चौराहे से मरीमाता चौराहे तक एवं तिलक पथ, आदर्श नगर, मौलिक नगर, छोटा बांगड़दा हम्माल कालोनी, भमोरी सयाजी के पास सर्विस रोड, नौलखा चौराहा से पेट्रोल पंप, चितावद, मूसाखेड़ी चौराहा से कृष्णपूरी कालोनी में पेंचवर्क किया जा रहा है।
अटाला सामान हटवाएं
रिंग रोड पर निरीक्षण के दौरान ग्रीन बेल्ट में कई जगह अटाला, बंद गाडिय़ां और अन्य सामान रखा हुआ अफसरों को दिखा। वहीं कई जगह पर इसके कारण हरियाली भी नहीं हो पा रही थी। वहीं निगमायुक्त ने इस दौरान अपर आयुक्त सिंह को तुरंत ही अवैध रूप से किए गए अतिक्रमण और अटाला और गाडियों को हटवाने के लिए निर्देश जारी किए।

ट्रेंडिंग वीडियो