scriptसावधानी है बेहद जरुरी, एक बार फिर से बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा | risk of corona infection increased once again in indor | Patrika News

सावधानी है बेहद जरुरी, एक बार फिर से बढ़ा कोरोना संक्रमण का खतरा

locationइंदौरPublished: Aug 01, 2021 04:52:00 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi

उज्जैन में फिर से संक्रमित मरीज सामने आने लगे हैं। ऐसे में यहां खतरा बढ़ गया है…..

gettyimages-1216476288-170667a.jpg

corona infection

इंदौर। शहर में अब भी कोरोना संक्रमण मौजूद है, लेकिन हर कहीं लापरवाही दिख रही है। सार्वजनिक जगहों पर भीड़ उमड़ रही है। लोग बिना मास्क लगाए निश्चित होकर घूम रहे हैं। एसएमएस यानी सोशल डिस्टेंसिंग, मास्क और सैनेटाइजेशन को लोग भूल चुके हैं। चिंता की बात यह है कि कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग में भी उन लोगों का पता नहीं चल पा रहा है, जो संक्रमितों के संपर्क में आए हैं। केरल, महराष्ट और राजस्थान में केस बढ़ने लगे हैं। इंदौर का संपर्क भी अन्य राज्यों से बढ़ा है। उज्जैन में फिर से संक्रमित मरीज सामने आने लगे हैं। ऐसे में यहां खतरा बढ़ गया है।

gettyimages-1205739626-170667a.jpg

आइएमए की मांग, तीसरा बूस्टर कॉकटेल डोज लगाया जाए

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमएम), इंदौर ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री से मांग की है कि दोनों डोज लगने के बाद अवधि ज्यादा हो गई है। ऐसे में उनकी एंटी बॉडी तीसरा बूस्टर लेवल भी कम हो गया है। जिससे संक्रमण का खतरा अधिक है। आइएएम इंदौर चैप्टर अध्यक्ष डॉ. सतीश जोशी ने बताया, डॉक्टरों, हेल्थ और फ्रंट वर्कर्स को कॉकटेल डोज लगे तीसरा बूस्टर डोज (कॉकटेल) लगाया जाए ताकि संक्रमण से बच्छ जा सके।

कलेक्टर ने चेताया

बीते दिन हुई बैठक में कलेक्टर ने लोगों को चेताया है कि पिछले वर्ष भी अगस्त सितंबर में संक्रमण बढ़ना शुरू हो गया था। ऐसे में इन दो माह विशेष सतर्कता बरतनी होगी। टीकाकरण के बाद भी लोग संक्रमित हो रहे हैं, डिस्टेंसिंग का पालन करना बेहद जरूरी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x831u1p
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो