अंधे मोड़ पर बाइक सहित गड्ढे में गिरा युवक, रात भर पड़ी रही लाश

अंधे मोड़ पर बाइक सहित गड्ढे में गिरा युवक, रात भर पड़ी रही लाश

Mohit Panchal | Publish: Sep, 10 2018 11:18:03 AM (IST) | Updated: Sep, 10 2018 11:24:38 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

अब तक ले चुका 10 लोगों की जान, पीडब्ल्यूडी ने नहीं बनाए स्पीड ब्रेकर, न संकेतक लगाए

इंदौर. दो साल पहले पीडब्ल्यूडी ने देवगुराडिय़ा से डबलचौकी के बीच सड़क बनाई थी, लेकिन आज तक उस पर ना संकेतक लगे हैं और ना ही स्पीड ब्रेकर बने। कई मोड़ ऐसे हैं, जहां पर जरा सी चूक मौत का सबब बन रही है। देर रात भी ऐसा ही हुआ, जिमसें उदय नगर से आ रहे युवक की मौत हो गई। यहां अब तक दस लोग अपनी जान गवां चुके हैं।

लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की विशेष रुचि के चलते पीडब्ल्यूडी ने देवगुराडिय़ा से डबलचौकी मार्ग का निर्माण कराया था। दो साल पहले शुरू हुआ यह मार्ग रास्ते में आने वाले डेढ़ सौ से अधिक गांव वालों के लिए वरदान साबित हो गया। किसान सब्जियों को सीधे इंदौर मंडी लाने लगे तो दूध का भी व्यापार बढ़ गया। वहीं इन फायदों के पीछे एक बड़ा नुकसान पीडब्ल्यूडी की लापरवाही से हो रहा है।

दुधिया से कम्पेल के बीच घनी आबादी वाले गांव हैं, जहां अब तक दर्जनों सड़क हादसे हो चुके हैं और कई लोगों की जान भी जा चुकी है। अब तक 10 लोगों की मौत तो सनावदिया से बिहाडिय़ा के बीच में आने वाले एक अंधे मोड़ में ही चली गई।

देर रात उदय नगर निवासी राकेश सोलंकी (25) अपनी जान गंवाना पड़ गई। आज सुबह गांव का चौकीदार गौरीशंकर जब खेत जा रहा था, तब उसे राकेश की लाश और बाइक नजर आई, उसने गांव वालों को जानकारी दी। मौके पर पुलिस पहुंची और गांव वालों ने मोबाइल में मिले नंबर के आधार पर परिवार वालों को सूचना दी।

ये पता नहीं चल पाया कि रात को कितनी बजे दुर्घटना हुई। गौरतलब है कि अब तक करीब दस लोगों की अंधे मोड़ पर जान जा चुकी है। पीडब्ल्यूडी ने यहां ना तो स्पीड ब्रेकर बनाए और ना संकेतक लगाए हैं, जिससे वाहन चालक सतर्क हो सकें।

कलेक्टर से होगी मुलाकात

लगातार हो रही दुर्घटनाओं को देखते हुए भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रवि रावलिया के नेतृत्व में आज जामनिया के सरपंच मुरली व्यास, मुंडला दोस्तदार के सरपंच सुनील यादव और पूर्व जनपद उपाध्यक्ष रूपेश पटेल कलेक्टर निशांत वरवड़े से मुलाकात करेंगे। मार्ग पर आने वाले खतरनाक मोड़ पर रैलिंग लगाने के साथ में आने वाले प्रमुख गांव के दोनों और स्पीड ब्रेकर बनवाने की मांग करेंगे। रावलिया के मुताबिक इस अंधे मोड़ पर वाहन चालक ही दुर्घटना का शिकार नहीं हो रहे हैं, वाहनों की अनियंत्रित गति ने गांव वालों की भी जान ली है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned