विजयवर्गीय पिता-पुत्र से संघ नाराज, विहिप पदाधिकारी को लेकर दिया था ऐसा बयान, मंत्री बोले- इनका बहिष्कार करो

इंदौर में आग लगाने वाले बयान को लेकर भी काफी चर्चा में रहे कैलाश विजयवर्गीय

इंदौर. शहर में पिछले दिनों हुई राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के मालवा प्रांत की बैठक में भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय के इंदौर में आग लगाने वाले बयान को लेकर भी चर्चा हुई। बताया जा रहा है कि संघ के कुछ पदाधिकारी कैलाश और उनके विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय के पिछले दिनों दिए बयान से नाराज हैं।

दरअसल, आकाश ने शुक्रवार को अपनी पुस्तक के विमोचन कार्यक्रम में विश्व हिंदू परिषद के अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. वीएस कोकजे को लेकर एक बयान दिया था। संघ के सरकार्यवाह सुरेश भैयाजी जोशी की मौजूदगी में आकाश ने हिमाचल प्रदेश की यात्रा का एक स्मरण सुनाया। उन्होंने कहा हम परिवार के साथ हिमाचल प्रदेश घूमने गए, वहां कोकजे के यहां रुके। मेरा भाई कल्पेश उनके बाथरूम में अपना अंडर गारमेंट भूल आया था। कुछ दिन कोकजे ने वह अंडर गारमेंट प्रेस करके लौटाया।

विजयवर्गीय पिता-पुत्र से संघ नाराज, विहिप पदाधिकारी को लेकर दिया था ऐसा बयान, मंत्री बोले- इनका बहिष्कार करो

बताया जा रहा है कि अपने पिता-पुत्र के बयानों में संघ और विहिप नेताओं का नाम लेकर टिप्पणी करने से संघ के कुछ पदाधिकारी नाराज हैं। बैठक में संघ प्रमुख मोहन भागवत और वरिष्ठ नेता भैयाजी जोशी समेत अखिल भारतीय और मालवा प्रांत के पदाधिकारी शामिल हुए हैं। कांग्रेस कर रही दुष्प्रचार बैठक में देश के राजनीतिक हालात पर मंथन किया गया। यह बात उठी कि कांग्रेस शासित मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में संघ के खिलाफ दुष्प्रचार किया जा रहा है।

कैलाश का बहिष्कार करे इंदौर : वर्मा

विजयवर्गीय पिता-पुत्र से संघ नाराज, विहिप पदाधिकारी को लेकर दिया था ऐसा बयान, मंत्री बोले- इनका बहिष्कार करो

मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा, कैलाश विजयवर्गीय से बड़ा कोई अहसान फरामोश नहीं। जिस इंदौर ने जमीन से उठाकर उन्हें नेता बनाया, उसी शहर में आग लगाने की धमकी दे रहे हैं। इंदौर उन्हें माफ नहीं करेगा। इंदौर अब कैलाश का सार्वजनिक बहिष्कार करेगा। जिस माफिया ने लोगों को १५ साल तक लूटा, कैलाश उसी के पक्ष में खड़े हैं। उनकी सरपरस्ती में ही यहां माफिया पनपा। अब सरकार उस माफिया का खात्मा कर रही है तो कैलाश उसे बचाने में जुटे हैं।

समर्थन में मोर्चा खोलेगी पार्टी

अब कैलाश के खिलाफ कार्रवाई के विरोध में पार्टी मोर्चा खोलेगी। माफिया खात्मे में सिर्फ भाजपा को निशाना बना रहे हैं। कैलाश इसी रवैए के विरोध में उतरे थे। कार्यकर्ताओं के मकान तोड़े तो कैलाश ने अफसरों से बात करना चाहा तो उन पर केस दर्ज कर दिया।
राकेश सिंह, प्रदेशाध्यक्ष भाजपा

बिना भेदभाव हो रही कार्रवाई

कैलाश ने जो कहा वह उनकी गलती नहीं है। वह आरएसएस के संस्कारित नेता हैं। संघ ने उन्हें जो सिखाया वह वही बोल रहे हैं। समाज, मोहल्ले, शहर में आग लगाते हुए अब देश में आग लगा रहे हैं। प्रदेश में बिना भेदभाव के कार्रवाई हो रही है।
दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री

BJP Congress
Show More
हुसैन अली Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned