scriptइंदौर में मोदी : अमित शाह के सम्मेलन की तरह खाली न रह जाए पंडाल, इसलिए बनाया ये प्लान | RSS take position for election campaign of pm narendra modi | Patrika News

इंदौर में मोदी : अमित शाह के सम्मेलन की तरह खाली न रह जाए पंडाल, इसलिए बनाया ये प्लान

locationइंदौरPublished: May 11, 2019 11:20:03 am

इंदौर में मोदी : अमित शाह के सम्मेलन की तरह खाली न रह जाए पंडाल, इसलिए संघ ने संभाला मैदान

इंदौर. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रविवार को दशहरा मैदान पर होने वाली सभा को लेकर भाजपा किसी भी तरह की चूक करने के मूड में नहीं है। सभा में अधिक से अधिक लोग शामिल हों, पार्टी ने जोर लगा दिया है। भाजपा के अलावा संघ ने भी मोर्चा संभाल लिया है। विधानसभा चुनाव में भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह इंदौर में इसी दशहरा मैदान पर कार्यकर्ताओं का सम्मेलन आयोजित किया था, जिसमें बड़ी संख्या में कार्यकर्ता आना थे, लेकिन कार्यक्रम फ्लॉप हो गया था।
शाह की मौजूदगी के बावजूद पंंडाल खाली रह गया था। वैसी स्थिति मोदी के कार्यक्रम में न हो, इसलिए भाजपा के साथ संघ ने भी मोर्चा संभाल लिया। वार्ड स्तर पर कार्यकर्ताओं को सभास्थल पर लाने की जिम्मेदारी दी है। शुक्रवार को तैयारियों को लेकर खंडवा रोड स्थित समारोह स्थल पर भाजपा की बैठक आयोजित हुई। राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री वी.सतीश की मौजूदगी में हुई बैठक में सभी पदाधिकारियों को सख्त निर्देश दिए गए कि मोदी की सभा को लेकर कोई चूक न हो। भाजपा कार्यकर्ता के अलावा आम लोगों को जोडऩे के लिए घर-घर निमंत्रण पत्र और पीले चावल बांटे जाएंगे। पीएम शाम करीब 6.30 बजे इंदौर आएंगे, लेकिन सभी को पांच बजे से ही सभा स्थल पर बुलाया गया है।
एकजुटता की हिदायत

सुमित्रा महाजन का टिकट कटने के बाद इंदौर सीट से कई दावेदार मैदान में आ गए थे। बाद में शंकर लालवानी को टिकट मिला। टिकट के कई दावेदार फिलहाल लालवानी के समर्थन में खुलकर काम नहीं कर रहे हैं। सह संगठन मंत्री ने अपनी बातों में सभी को एकजुट होकर लालवानी के पक्ष में काम करने की हिदायत दी।
संख्या का दावा नहीं

अमित शाह के सम्मेलन में 50 हजार लोगों को लाने का दावा करने वाली इंदौर नगर कार्यकारिणी इस बार मोदी की सभा में कितने लोग लाने का लक्ष्य है, इस पर कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है। सभी पदाधिकारी कह रहे हैं, हमने संख्या तय नहीं की है। लेकिन, ऐतिहासिकर सभा कराने का लक्ष्य है। शनिवार सुबह से निमंत्रण पत्र और पीले चावल बांटे जाएंगे। बैठक में लोकसभा प्रभारी अरविंद कवठेकर, संभागीय संगठन मंत्री जयपाल सिंह चावड़ा, गोपीकृष्ण नेमा सहित सभी भाजपा विधायक, मधु वर्मा, मुकेश राजावात आदि मौजूद थे।
किया भूमि पूजन

सभा को सफल बनाने के लिए शुक्रवार को सुबह दशहरा मैदान पर भूमि पूजन किया गया और उसके बाद डोम का निर्माण शुरू किया गया। इस आयोजन में लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन को आना था लेकिन वे नहीं आईं। दशहरा मैदान पर 50 मिनट रहेंगे मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का अधिकृत कार्यक्रम आ गया है। मोदी रविवार को 1.10 घंटे इंदौर में रहेंगे। वे शाम 6.30 बजे इंदौर एयरपोर्ट पहुंचेंगे। वहां से रवाना होकर 6.45 बजे सभा स्थल दशहरा मैदान आएंगे। करीब 50 मिनट सभा में रुककर संबोधित करेंगे। 7.40 बजे दिल्ली रवाना हो जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो