तीन स्कूल बसों के फिटनेस निरस्त, 6 से वसूला 25 हजार जुर्माना

तीन स्कूल बसों के फिटनेस निरस्त, 6 से वसूला 25 हजार जुर्माना

Hussain Ali | Publish: Jun, 26 2019 03:31:16 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

स्कूली बसों पर आरटीओ की कार्रवाई

इंदौर. स्कूलों खुलने के साथ ही आरटीओ का अमला स्कूली बसों की जांच में जुट गया है। मंगलवार को स्कूली बसें रुकवाकर स्पीड व फिटनेस जांची गई। 3 बसों में स्पीड गवर्नर काम नहीं करता पाए जाने पर मौके पर ही फिटनेस निरस्त की।
एआरटीओ निशा चौहान व एआरटीओ हृदेश यादव ने टीम के साथ जांच की। चोइथराम स्कूल की 38 बसों में जीपीएस ट्रेकिंग के लिए उन्हें चलवाकर देखा। रेयान इंटरनेशनल स्कूल की 18 बसें जांची, जिनमें से 3 बसें तय गति 70 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से चलती पाई गई। तीनों बसों की फिटनेस निरस्त की। 6 वाहनों का संचालन बिना पीयूसी होने पर 18 हजार का शमन शुल्क, 1 वाहन के चालक के पास नॉन कमर्शियल ड्राइविंग लाइसेंस होने के कारण 3 हजार का चालान व 2 वाहनों में परमिट शर्तों का उल्लंघन पाए जाने पर 4 हजार का चालान वसूला।
स्कूली वाहनों की चेकिंग में 18 के चालान बने
ट्रैफिक पुलिस ने मंगलवार को भी स्कूली वाहनों के खिलाफ चेकिंग अभियान चलाया। बसों के साथ ही स्कूली बच्चों को ले जाने वाली वैन व मैजिक वाहनों को चेक किया। डीएसपी बसंतकुमार कौल के मुताबिक करीब 160 वाहनों को चेक किया गया। वैन व मैजिक वाहनों में बच्चों को क्षमता से ज्यादा बैठाए जाने की बात सामने आई, जिस पर 18 वाहनों का चालान बनाया गया।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned