scriptRuckus in BJP: tug of war in Sindhi-Sikh society over ticket | भाजपा में घमासान : सिंधी-सिख समाज में शह-मात का खेल | Patrika News

भाजपा में घमासान : सिंधी-सिख समाज में शह-मात का खेल

वार्ड 66 में शुरू हुई नई जंग, सिख समाज के दावे की खोली पोल बूथ स्तर पर निकालकर पेश किया आकड़ा

 

इंदौर

Published: June 14, 2022 11:47:03 am

इंदौर। चार नंबर भाजपा के वार्ड-66 से सिख समाज को टिकट दिए जाने की खबर चलने के बाद सिंधी नेताओं ने मोर्चा
खोल दिया। दावेदारों ने भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के पास पहुंचकर आपत्ति दर्ज कराई है। उन्होंने जबर्दस्त होम वर्क कर एक-एक बूथ की सच्चाई बताते हुए आंकड़े पेश किए हैं।

कहते हैं दूध का जला छाछ भी फूंक-फूंक कर पीता है, लेकिन भाजपा नगर निगम चुनाव में फिर से गलती करने जा रही है। ऐसा दावा सिंधी समाज के नेताओं का है। वार्ड-66 को लेकर सिंधी और सिख समाज के नेताओं में जंग चल रही है। वरिष्ठ नेता कृष्णमुरारी मोघे और विधायक मालिनी गौड़ चाहती हैं कि वार्ड से सिख समाज को टिकट दिया जाए। मोघे अपने पुराने समर्थक के लिए लगे हुए हैं तो गौड़ एक तीर से कई निशाने लगा रही हैं। पहले तो वह अपने सिख समर्थक का नाम रखेंगीं। ऐसा करके सिंधी समाज व सांसद शंकर लालवानी से वार्ड को छीन लिया जाएगा।
भाजपा में घमासान : सिंधी-सिख समाज में शह-मात का खेल
भाजपा में घमासान : सिंधी-सिख समाज में शह-मात का खेल
इस खेल में मोघे से उनका समझौता हो गया है। सिख समाज को टिकट देने के लिए दोनों एक हो गए हैं। एक आधार बनाया गया था, जिसमें दावा किया जा रहा है कि सिख समाज के वार्ड में साढ़े चार हजार वोट हैं। ये खबर लगते ही सिंधी समाज के दावेदारों में हड़कंप मच गया। कुछ दावेदारों ने वार्ड की मतदाता सूची का ऑपरेशन कर दिया। बूथ स्तर पर आंकड़े निकाल दिए। फेहरिस्त लेकर वे संभागीय चयन समिति संयोजक मधु वर्मा और नगर भाजपा अध्यक्ष गौरव रणदिवे के पास पहुंचे।
बूथ स्तर की जानकारी दी गई। नेताओं का दावा है कि सिंधी मतदाता साढ़े नौ हजार हैं और सिख मतदाता सिर्फ दो हजार के करीब हैं। ये भी बताया गया कि पार्टी ने पहले भी एक बार ऐसी ही गलती की थी, जिसमें मनमोहन माखीजा को टिकट दिया था। उस समय कांग्रेस से प्रीतम माटा चुनाव जीत गए थे, लेकिन ऐसी गलती दोबारा न हो।
गौड़ का प्लान-बी
विधायक गौड़ ने चार नंबर के अधिकतर वार्डों पर अपने समर्थकों का कब्जा बनाए रखने के लिए प्लान किया है। प्लान-ए में सिख समाज को टिकट दिलाना है, लेकिन बात नहीं बने तो प्लान-बी ये है कि अपने खास समर्थक सिंधी नेता को यहां से टिकट दिलाने के लिए ऐड़ी-चोटी का जोर लगाएंगीं। प्रयास किया जाएगा कि किसी भी स्थिति में सांसद लालवानी समर्थक की एंट्री न हो।सामने आया पुराना परिवार सिंधी कॉलोनी वार्ड-65 पिछड़ा वर्ग मु€क्त हो गया है। यहां दावेदारों का टोटा पड़ा हुआ है।
अब तक विधायक समर्थक कमलेश कालरा ही खम ठोक रहे थे, लेकिन कल एक चौंकाने वाला नाम भी सामने आ गया, जो जनसंघ के जमाने से पार्टी का काम करने वाले सुंदरदास ढलानी के परिवार से है। उनके बेटे महेश ढलानी ने भी चुनाव लडऩे की इच्छा जाहिर कर दी। साथ में प्रमाण पत्र भी पेश किया। संभावना है कि नाम का समर्थन सांसद शंकर लालवानी भी कर सकते हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Rakesh Jhunjhunwala Net Worth: परिवार के लिए इतने पैसे छोड़ गए राकेश झुनझुनवाला, एक दिन में कमाए थे 1061 करोड़पिता ने नहीं दिए पैसे, फिर भी मात्र 5000 के निवेश से कैसे शेयर बाजार के किंग बने राकेश झुनझुनवालाRakesh Jhunjhunwala: PM मोदी और अमित शाह समेत कई बड़े दिग्गजों ने झुनझुनवाला को दी श्रद्धांजलिRajasthan: तीसरी कक्षा के दलित छात्र को निजी स्कूल के शिक्षक ने पानी का कंटेनर छूने को लेकर पीटा, मौत के बाद तनाव, इंटरनेट सेवा बंदVinayak Mete Passes Away: विनायक मेटे का सड़क हादसे में निधन, सीएम एकनाथ शिंदे और शरद पवार सहित अन्य नेताओं ने जताया शोकRakesh Jhunjhunwala Rajasthan connection: राजस्थान के झुंझुनूं जिले से जुड़ी है राकेश झुनझुनवाला की जड़ेJ-K: स्वतंत्रता दिवस से पहले आतंकियों का ग्रेनेड से हमला, कुलगाम में पुलिसकर्मी शहीदIndependence Day 2022: क्रिकेट के वो खास पल, जिन्होंने फैन्स को रोने पर कर दिया मजबूर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.