अखण्ड साईं भजन संध्या का बना विश्व रिकार्ड

अखण्ड साईं भजन संध्या का बना विश्व रिकार्ड

Sudhir Pandit | Publish: Jun, 17 2019 08:08:01 AM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

- साईं रत्न अवार्ड समारोह के साथ हुआ दो दिवसीय 24 घंटे भजन संध्या का समापन

 


इन्दौर। शहर के इतिहास में पहली बार साईं भक्तों ने 24 घंटे अखंड साईं भजनों का आयोजन कर विश्व रिकार्ड कायम किया। भजन संध्या का समापन रविवार को शाम 7 बजे हुआ। भक्त बाबा की भक्ति में रविवार शाम तक कृष्णपुरा छत्री पर डटे रहे। कृष्णपुरा छत्री पर हुई इस अनूठी भजन संध्या में शहर के 50 से अधिक सुप्रसिद्ध भजन गायकों ने बाबा की भक्ति में भजनों की प्रस्तुति देकर भक्तों को दो दिन तक थिरकाए रखा। समापन भक्त व भजन गायकों के सम्मान समारोह के साथ हुआ।
श्री देवी अहिल्या सांई सोशल भक्त समिति अध्यक्ष भोलासिंह ठाकुर, भूपेंद्र चौपड़ा ने बताया कि शनिवार की मध्यरात्रि को कृष्णपुरा छत्री का माहौल देखने लायक था। रात 12 बजे से भक्तों का आना कृष्णपुरा छत्री पर प्रारंभ हुआ जो सुबह तक निरंतर चलता रहा। बाबा की भक्ति में भजनों की प्रस्तुति देने के लिए भी भजन गायकों में होड़ सी मच गई। शहर के सुप्रसिद्ध भजन गायकों ने अपने भजनों से ऐसा समा बांधा की सभी भक्त अलसुबह तक भजनों का आनंद लेते नजर आए। रविवार को भी यहीं क्रम दिन भर चला। भजन संध्या का समापन साईं रत्न अवार्ड के साथ किया। अवार्ड समारोह में भोपाल के डॉ कोमल सांई कृति एवं समिति के पदाधिकारियों द्वारा डॉ किशोर मित्तल को साईं रत्न अवार्ड से सम्मानित भी किया। समारोह में मुख्य अतिथि शिवनारायण टुवानी विशेष रूप से मौजूद थे। संध्या के समापन अवसर पर हरि अग्रवाल, जगमोहन वर्मा, श्याम आशीजा, रजनीकांत जोशी, सूरज ठाकुर, मनीष जिंदल, अनिल गौरानी, विवेक गौड़, श्याम सोनी सहित बड़ी संख्या में भक्त सहित शहर के गणमान्य नागरिक मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन कैलाश गुप्ता एवं आभार भूपेंद्र चौपड़ा ने माना।

साईं भक्तों का सम्मान
भजन संध्या में गोपाल शर्मा, वीरेंद्र होलकर, संजय राठौर, मंजूला शर्मा, नरेंद्र उपाध्याय, दिपेश राज, गोपाल मिश्रा सहित ५० से अधिक भजन गायकों ने प्रस्तुति से समा बांदा। संध्या के समापन पर समिति के सदस्यों द्वारा मानव सेवा एवं समाजसेवा के कार्यों में उत्कृष्ट कार्य करने पर 15 से अधिक वरिष्ठ साईं भक्तों को प्रशस्ति पत्र एवं मेमोटों देकर पदाधिकारियों द्वारा सम्मानित भी किया।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned