scriptशंखनाद की ध्वनि से प्रारंभ हुई बाबा पालकी, प्रभातफेरी में घर-घर दीप जगमगाए | Sai Prabhatferi departs in Indore | Patrika News

शंखनाद की ध्वनि से प्रारंभ हुई बाबा पालकी, प्रभातफेरी में घर-घर दीप जगमगाए

locationइंदौरPublished: Mar 17, 2020 12:44:04 am

Submitted by:

shatrughan gupta

प्रभातफेरी को हवा बंगला क्षेत्र की सभी कालोनियों और मोहल्लों में निकाला गया।

शंखनाद की ध्वनि से प्रारंभ हुई बाबा पालकी, प्रभातफेरी में घर-घर दीप जगमगाए

शंखनाद की ध्वनि से प्रारंभ हुई बाबा पालकी, प्रभातफेरी में घर-घर दीप जगमगाए

इंदौर. श्री देवी अहिल्या सांई सोशल भक्त सेवा समिति द्वारा मनाया जा रहा 27 दिवसीय साईं बाबा प्रभातफेरी महोत्सव के तहत सोमवार को भक्त पश्चिमी क्षेत्र स्थित हवा बंगला साईं मंदिर पहुंचे। अलसुबह सांई भक्तों ने प्रभातफेरी की शुरुआत शंखनाद की ध्वनि व बाबा की आरती से की। प्रभातफेरी को हवा बंगला क्षेत्र की सभी कालोनियों और मोहल्लों में निकाला गया। जहां मातृशक्तियों ने घरों के बाहर दीप व पुष्प सजा कर बाबा की आरती की।
समिति के सदस्य 2 अप्रैल रामनवमी पर निकाली जाने वाली भव्य पालकी यात्रा का निमंत्रण भी दे रहे हैं। प्रभातफेरी आयोजक पिंकेश मोदी, श्याम आशीजा ने बताया कि भक्तों ने स्वच्छता का संदेश भी दिया। हवा बंगला क्षेत्र से निकली प्रभातफेरी में जहां युवाओं की टोली बाबा के भजनों पर नाचते-झूमते शामिल हुई वहीं महिलाएं भजनों पर थिरकती नजर आईं। साईं बाबा की वेशभूषा में कलाकार सभी को आशीष प्रदान करते हुए चल रहे थे। समिति अध्यक्ष भोलासिंह ठाकुर, भूपेंद्र चोपड़ा ने बताया, बाबा प्रभातफेरी महोत्सव के तहत शहर की चारों दिशाओं में एक माह तक मनाया जाएगा। भक्तों द्वारा प्रभातफेरी में परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों को बाबा की भभूत भी बांटी जा रही है। मंगलवार को सुबह 5 बजे स्कीम नंबर 103 गड़बड़ी पुल सांई मंदिर से निकाली जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो