scriptसंदीप तेल हत्याकांड : जहां चली थी गोलियां वहीं रची साजिश, गैंगस्टर के साथ हत्या में कई शॉर्प शूटर्स शामिल | Sandip tel murder Where did the bullets hit the plot? | Patrika News

संदीप तेल हत्याकांड : जहां चली थी गोलियां वहीं रची साजिश, गैंगस्टर के साथ हत्या में कई शॉर्प शूटर्स शामिल

locationइंदौरPublished: Jan 22, 2019 09:58:42 am

संदीप अग्रवाल (तेल) की हत्या में मुख्य संदेही निंबाहेड़ा, राजस्थान जेल में बंद गैंगस्टर सुधाकर मराठा

sudhakar maratha

संदीप तेल हत्याकांड : जहां चली थी गोलियां वहीं रची साजिश, गैंगस्टर मराठा के साथ हत्या में कई शॉर्प शूटर्स शामिल

इंदौर. डिब्बा कारोबारी संदीप अग्रवाल (तेल) की हत्या में मुख्य संदेही निंबाहेड़ा, राजस्थान जेल में बंद गैंगस्टर सुधाकर मराठा का पुलिस ने वारंट हासिल कर लिया है, उसे मंगलवार को इंदौर लाया जाएगा। वारंट लेकर विजयनगर टीआइ व क्राइम ब्रांच की टीम रवाना हो गई है। यह बात साफ हो गई कि हत्या के एक हफ्ते पहले मराठा इंदौर में था और अन्य संदेहियों के साथ बैठक में हत्या की साजिश रची। हमले के वक्त भी संदेही लसूडिय़ा क्षेत्र के एक फ्लैट में थे।
मराठा ने हत्या करवाने की बात तो कबूल ली पर सुपारी देने वाले का नाम नहीं बताया। हत्या में साथी अजय भोई व विकास तिवारी के शामिल होने की बात कही है, जबकि पुलिस को पता चला है कि देवास गुंडा सतपाल व शैलेंद्र भी साथ थे। सभी शॉर्प शूटर हैं। पुलिस ने आरोपियों की जानकारी मिलने पर रविवार रात छापा मारा पर वे एक घंटे पहले ही फरार हो गए।
संदीप तेल

sandeep tel
एक करोड़ में ली सुपारी
डीआइजी हरिनारायणाचारी मिश्र के मुताबिक मराठा ने केबल कंपनी के विवाद में एक करोड़ में सुपारी देने की बात कही है, जिसके आधार पर पुलिस रोहित सेठी की तलाश में है। वह केबल व्यवसाय में साम्राज्य स्थापित करना चाहता है। पूछताछ में पता चला कि शूटरों की मदद देवास के 2-3 बदमाश कर रहे थे। रैकी के दौरान आरोपी देवास में रुके और वहां से विजयनगर आकर रैकी करते थे। देवास के बदमाशों ने ही मूल शूटर की मदद की। गांव वालों के नाम मोबाइल सिम लेकर दी। इस आधार पर पुलिस ने देवास के संदेहियों को भी हिरासत में लिया है।
बदमाशों के होने की पुलिस को सूचना थी
हत्या के एक सप्ताह पहले सुधाकर मराठा इंदौर में था। उसके साथ हुई बैठक में सभी संदेही के शामिल होने के पुख्ता सबूत मिले हैं। बैठक 9 अथवा 11 जनवरी को इंदौर में हुई थी। 16 जनवरी की शाम जब संदीप अग्रवाल पर गोली चली उस दौरान भी सभी संदेही लसूडिय़ा इलाके के एक फ्लैट में मौजूद थे। पुलिस के पास इसकी सूचना आई थी, लेकिन उन्होंने तत्परता से कार्रवाई नहीं की अन्यथा सभी पकड़े जाते। पुलिस ने संदेही मनोहर वर्मा से पूछताछ की तो इस बात की पुष्टि हुई है, जिससे पुलिस की विफलता फिर साबित हो गई।
manohar verma indore
मनोहर को नीचे बैठाकर की पूछताछ
रा वजीबाजार इलाके के बदमाश मनोहर वर्मा, पिंटू ठाकुर को पुलिस ने पहले दिन ही पकड़ा था। कांग्रेस नेता की हत्या में मनोहर पर साजिश रचने का केस दर्ज हुआ था। केबल व्यवसाय में जुडऩे से वह पार्टनरों के करीब आ गया था। मनोहर वर्मा से सोमवार को सीएसपी पंकज दीक्षित व कनाडिय़ा टीआई अनिल सिंह चौहान ने लगातार पूछताछ की। उसे नीचे बैठाकर साजिशों के बारे में पूछा गया, जिसके आधार पर काफी जानकारी सामने आई है।
रोहित का लुकआउट नोटिस, बजाज के घर ताला
एएसपी शैलेंद्र चौहान की टीम केबल चैनल के पार्टनर रोहित सेठी की तलाश कर रही है। पत्नी के साथ ही साली, दो भाइयों व ससुर से भी पुलिस पूछताछ कर रही है। उसका पुराना पासपोर्ट जब्त किया गया है और नए पासपोर्ट की जानकारी मांगी है। लुकआउट नोटिस भी जारी कर एयरपोर्ट को अलर्ट किया है। रोहित के भोपाल में पकड़ाने व पेश होने की बात भी आई, लेकिन अफसरों ने पुष्टि नहीं की। संदेही सुशील बजाज के घर पर भी रविवार रात पुलिस पहुंची, लेकिन वह नहीं मिला। प्रेम प्रजापति, गब्बर चिकना, अल्पेश चौहान भी फरार हैं। रोहित व दीपक की सुधाकर से मुलाकात की पुख्ता बात सामने आ रही है। हैप्पी धवन की तलाश भी की जा रही हैं। शाकिर चाचा गैंग से जुड़े बदमाश, सतीश भाऊ गिरोह के कुछ बदमाशों की भी तलाश की जा रही है।
नए बदमाशों की गैंग निपटा रही प्रॉपर्टी के सौदे, अफसरों से भी रखते हैं संपर्क
संदीप तेल की हत्या की जांच में हो रहे खुलासे ने पुलिस के मुखबिर तंत्र की पोल भी खोल दी है। संदेहियों से पूछताछ में साफ हुआ है कि शहर में जमीन कारोबारी व बदमाशों की सांठगांठ से नई गैंग बन गई है, जो प्रॉपर्टी के सौदे निपटाने के साथ ही अफसरों से संपर्क रख केस भी दर्ज नहीं होने देती है। पुलिस बदमाश मनोहर वर्मा, सत्यनारायण लुनिया, नीलू उपाध्याय, पिंटू ठाकुर से पूछताछ कर रही है। गब्बर चिकना, अल्पेश चौहान, धीरज पंवार, राहुल बारिक जैसे युवकों की भूमिका सामने आ रही है जिन पर पहले भी कई केस दर्ज हुए है। पता चला कि संदीप ने कई लोगों को करोड़ों रुपए उधार दे रखे थे और वसूली को लेकर उसके विवाद होते रहते थे। इनमें जमीन धोखाधडिय़ों में कुख्यात जमीन कारोबारियों के नाम भी शामिल है। जमीन कारोबारी शराबखोरी भी करते हैं। मुंबई की कॉल गर्ल को भी लाकर एक फ्लैट में रख एक लाख रुपए माह देना तय हुआ था, जो पैसा नहीं मिलने पर बलात्कार का केस दर्ज कराने पहुंच गई थी लेकिन पुलिस की सांठगांठ से केस दर्ज नहीं हुआ। पुलिस अफसरों के ऑफिस में यह लोग देखे जाते थे। इनकी लक्झरी कारों में अफसर सफर करते थे। वरिष्ठ अफसरों तक यह बात आई, लेकिन कार्रवाई नहीं की। प्रॉपर्टी के सौदों में यह लोग विवाद के बाद समझौता बैठक कराकर लाखों कमा रहे हैं। पुलिस के पास इनकी पूरी जानकारी भी रहती थी लेकिन किसी भी मामले में हाथ नहीं डालना भी आश्चर्य का विषय है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो