scriptIndore News : स्वच्छता का अवॉर्ड लेने पहली बार दिल्ली पहुंचे सफाई के संरक्षक | Sanitation Patrons Reached Delhi To Receive The Cleanliness Award | Patrika News

Indore News : स्वच्छता का अवॉर्ड लेने पहली बार दिल्ली पहुंचे सफाई के संरक्षक

locationइंदौरPublished: Oct 01, 2022 11:01:14 am

Submitted by:

Uttam Rathore

इंदौर नगर निगम आज लगाएगा स्वच्छता का सिक्सर, महापौर ने की सफाई मित्रों के लिए महाभोज की घोषणा और 3 अक्टूबर को होगा आयोजन

Indore News :  स्वच्छता का अवॉर्ड लेने पहली बार दिल्ली पहुंचे सफाई के संरक्षक

Indore News : स्वच्छता का अवॉर्ड लेने पहली बार दिल्ली पहुंचे सफाई के संरक्षक

इंदौर. स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 के परिणाम आज आएंगे। पांच बार से लगातार देश में नंबर वन आ रहे इंदौर को उम्मीद है कि इस बार स्वच्छता सिक्सर जरूर लगेगा। इसके लिए जश्न मनाने की तैयारी नगर निगम में शुरू हो गई है। इसके अलावा अवॉर्ड लेने पहली बार निगम के 19 जोन पर तैनात सहायक स्वास्थ्य निरीक्षक (सीएसआई) भी दिल्ली पहुंचे हैं, जो आज सुबह फ्लाइट से रवाना हुए। इधर, स्वच्छता का सिक्सर लगने पर महापौर ने सफाई मित्रों के लिए महाभोज की घोषणा की है, जो 3 अक्टूबर को होगा।
देश में लगातार पांच बार से इंदौर स्वच्छता में नंबर वन आ रहा है। आज स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 का परिणाम घोषित होने जा रहा है। इंदौर नगर निगम को उम्मीद है कि शहर स्वच्छता का सिक्सर जरूर लगाएगा, जो कि सफाई मित्रों, जनता की जागरूकता, जनप्रतिनिधि और निगम के अफसरों की मेहनत का इनाम रहेगा। सर्वेक्षण-2022 के परिणाम आज शाम 4 बजे दिल्ली में घोषित किए जाएंगे। अवॉर्ड राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू देंगीं। इसका सीधा प्रसारण शहर में 14 जगहों पर होगा।
अवॉर्ड लेने के लिए महापौर पुष्यमित्र भार्गव, स्वास्थ्य समिति प्रभारी अश्विनी शुक्ल, संभागायुक्त पवन शर्मा, निगमायुक्त प्रतिभा पाल, तत्कालीन अपर आयुक्त संदीप सोनी, अधीक्षण यंत्री महेश शर्मा, अनूप गोयल, बिल्डिंग अफसर गजल खन्ना और स्वच्छ भारत मिशन की पूरी टीम दिल्ली पहुंची है। आज सुबह की फ्लाइट से पहली बार अवॉर्ड लेने निगम के 19 सीएसआई दिल्ली पहुंचे है। इनके साथ 6 सफाईकर्मी भी दिल्ली गए हैं।
Indore News : स्वच्छता का अवॉर्ड लेने पहली बार दिल्ली पहुंचे सफाई के संरक्षक
व्यावसायिक व सामाजिक संगठन करेंगे स्वागत

आज स्वच्छता अवार्ड प्राप्त करने के बाद सभी लोग कल शाम को इंदौर पहुंचेंगे। इसके चलते एयरपोर्ट से राजबाड़ा तक जुलूस निकाला जाएगा। बैंड-बाजे के साथ यह जुलूस निकलेगा। राजबाड़ा पर जश्न मनाने के साथ आतिशबाजी की जाएगी। मिठाई बांटी जाएगी। एयरपोर्ट से राजबाडा तक निकलने वाले जुलूस का स्वागत करने के लिए पूरे मार्ग पर मंच लगाने का व्यावसायिक और सामाजिक संगठनों से कहा गया है। राजबाड़ा पर मनने वाले जश्न में जनप्रतिनिधि, निगमकर्मी और अफसर सहित आम जनता भी शामिल होगी।
भोजन की तैयारी में जुटे अफसर

इधर, स्वच्छता का सिक्सर लगने और अवॉर्ड मिलने पर महापौर पुष्यमित्र भार्गव ने सफाई मित्रों के लिए महाभोज का आयोजन करने की घोषणा की है। 3 अक्टूबर को यह महाभोज संभवत: ब्रिलियंट कन्वेंशन सेंटर में होगा। इसको लेकर अफसरों को निर्देशित कर दिया गया है, जो तैयारी में जुट गए हैं। महाभोज में सफाई मित्रों के साथ परिवार के लोग, पार्षद और अन्य जनप्रतिनिधि शामिल होंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो