script47 साल पुराना सरवटे बस स्टैंड भवन नहीं दिखेगा कल से… | Sarvate Bus Stand Breakage | Patrika News

47 साल पुराना सरवटे बस स्टैंड भवन नहीं दिखेगा कल से…

locationइंदौरPublished: May 26, 2018 11:09:23 am

Submitted by:

Uttam Rathore

आज रात को नगर निगम ने चार घंटे में गिराने की कि प्लानिंग, तोडफ़ोड़ के लिए सारे रास्ते बंद करने के साथ खाली करवाया जाएगा पूरा क्षेत्र

abc

47 साल पुराना सरवटे बस स्टैंड भवन नहीं दिखेगा कल से…

इंदौर. सरवटे बस स्टैंड के जर्जर भवन को तोडऩे की कार्रवाई आज रात को १० बजे से शुरू होगी। नगर निगम ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। तोडफ़ोड़ करने के लिए सरवटे बस स्टैंड की सारी होटलों को जहां 9 बजे के बाद से निगम पुलिस की मदद लेकर बंद करवा देगा, वहीं तोडफ़ोड़ के दौरान सारे रास्ते बंद कर ट्रैफिक को डायवर्ट कर दिया जाएगा। इसके साथ ही सरवटे से चलने वाली बसें कहां से जाएंगी इसको लेकर भी सूचना निगम ने जारी कर दी है। निगम ने इस तरह प्लानिंग की है कि 47 साल पुराने बस स्टैंड के जर्जर भवन को महज 4 घंटे में धराशायी हो जाएगा।
आयुक्त आशीष सिंह के निर्देश पर रिमूवल विभाग के अपर आयुक्त देवेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में यह कार्रवाई होगी। इसके लिए कौन अफसर क्या जिम्मेदारी निभाएगा इसको लेकर काम का बंटवारा शुक्रवार शाम को ही हो गया है। साथ ही जर्जर भवन टूटने के बाद मलबा कहां डालना है, उसको लेकर स्थल निगम ने चिह्नित कर लिया है। आज रात को होने वाली कार्रवाई के चलते निगम ६ पोकलेन और पांच रिमूवल गैंग के १२५ कर्मचारी सहित भारी पुलिस बल के साथ भवन को गिराने पहुंचेगा। रिमवूल गैंग सहित अफसरों को रात ९ बजे तक मौके पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।
पर्याप्त रोशनी करने के निर्देश
कार्रवाई के दौरान कहीं पर भी अंधेरा न रहे इसके लिए विद्युत विभाग के अफसरों को पर्याप्त रोशनी करने के निर्देश सिटी इंजीनियर कमल सिंह को दिए गए हैं। साथ ही किसी भी तरह की कोई कोताही न बरतने की हिदायत भी दी गई। आज रात को बस स्टैंड के भवन को तोडऩे की कार्रवाई करने से पहले शुक्रवार को अफसरों के दल ने एक बार फिर नए सिरे से मौका मुआयना भी कर लिया है। अफसरों का कहना है कि बिना किसी दिक्कत के बहुत आसानी के साथ इस इमारत को मलबे में बदल दिया जाएगा।

abc
लाइट-पंखे निकाल लो
निगम की ओर से सरवटे बस स्टैंड के मैनेजर दिनेश पटेल को यह जानकारी दे दी गई है कि आज रात को बस स्टैंड की इमारत को तोड़ा जाएगा। इसलिए आज दोपहर तक बस स्टैंड के भवन में लगे हुए सभी लाइट- पंखे और अन्य सामान जो कि जरूरी है और उपयोग में आ सकता है उसे निकाल लिया जाए।
पूरा एरिया करेंगे सील
अपर आयुक्त सिंह के अनुसार बस स्टैंड को तोडऩे की कार्रवाई को अंजाम देने के पहले पूरे एरिया को सील किया जाएगा। इसके अंतर्गत बस स्टैंड के आसपास आमने-सामने से वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया जाएगा। इसके साथ ही बस स्टैंड के बाहर चलने वाली होटलों को भी बंद करा दिया जाएगा।
दुकानें नहीं हुई खाली
बस स्टैंड के भवन और परिसर में चलने वाली दुकानों के संचालकों को पूर्व में ही निगम ने नोटिस दे दिया था। उनसे कहा गया था कि बस स्टैंड को तोडऩे की कार्रवाई की जाना है। इसके लिए आप अपनी दुकान को खाली कर दें, लेकिन आज सुबह तक दुकानें खाली नहीं हुईं। इस पर निगम ने दोपहर तक का समय दिया वरना निगम खाली करवाकर तोडफ़ोड़ करेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो