scriptशेड में शुरू हुआ सरवटे बस स्टैंड | Sarvate Bus Stand open in the Shade | Patrika News

शेड में शुरू हुआ सरवटे बस स्टैंड

locationइंदौरPublished: Jul 29, 2018 11:09:10 am

Submitted by:

Sanjay Rajak

दिनभर चलती रही शिफ्टिंग

indore

शेड में शुरू हुआ सरवटे बस स्टैंड

इंदौर . न्यूज टुडे.

करीब दो माह बाद सरवटे बस स्टैंड परिसर में यात्री सुविधा के लिहाज से अस्थायी स्टैंड आज से शुरू हो गया। अभी तक टेंट में बुकिंग काउंटर था। यात्रियों को खुले में बस का इंतजार करना पड़ता था। बारिश के दौरान यात्रियों को कीचड़ के कारण परेशान होना पड़ा था।
सरवटे बस स्टैंड प्रभारी दिनेश पटेल ने बताया कि शनिवार को अस्थायी बस स्टैंड का काम पूरा हो गया है और बुकिंग काउंटर यहां शुरू कर दिया गया है। आज से विधिवत रूप से शुरुआत कर दी गई है। इस शेड में यात्रियों के बैठने और अन्य सुविधा का इंतजाम किया गया है। अब बसों को रूट के हिसाब से खड़ा किया जा रहा है। यह प्रक्रिया भी आज शाम तक पूरी हो जाएगी। इसके बाद स्टैंड परिसर और बाहर लगने वाले जाम से मुक्ति भी मिल जाएगी। इधर, कुछ दिन पहले ही सरवटे बस स्टैंड पर दुकानों का आवंटन शुरू हो चुका है और संचालन भी।
नहीं शुरू हुई राम रोटी

सरवटे बस स्टैंड पर राम रोटी के लिए काउंटर हुआ करता था। इमारत टूटने के बाद राम रोटी की व्यवस्था भी खत्म हो गई। स्टैंड परिसर में जहां दुकाने हैं, वहां राम रोटी बनाने के लिए गुमटी तैयार की जा रही है।
ऑफिस और क्लॉक रूम अधूरा

शेड के पास ही कार्यालय बनाया गया है, लेकिन यह अधूरा ही है। पटेल ने बताया कि दो दिन में क्लॉक रूम और कार्यालय भी शुरू हो जाएगा। अभी टेंट में ही दोनों संचालित किए जा रहे हैं।
बेतरतीब खड़ी होती है बसे…

सरवटे बस स्टेंड पर पहले सभी बसों की तय जगह होती थी। लेकिन अब यहां पर बस संचालक अपने हिसाब से ही बसे खड़ी करते है। जिसके चलते आए दिन यहां पर जाम लग जाता है। जिससे यात्रियों को खासी परेशानी होती है। इधर टाइम टेबल के अनुसार अधिकांश बसे नहीं चल रही है। जबकि बसों को तय समय पर ही स्टेंड में दाखिल होना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो