सावन विशेष : शरीर पर लगी सैकड़ों सूई और हाथ में तिरंगा लेकर चल रहा एक कावडिय़ा

सावन विशेष : शरीर पर लगी सैकड़ों सूई और हाथ में तिरंगा लेकर चल रहा एक कावडिय़ा

Hussain Ali | Updated: 25 Jul 2019, 02:21:20 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

देशभक्ति का जुनून ऐसा कि एक हाथ में तिरंगा तो दूसरे में बंदूक है।

इंदौर. महेश्वर से चलकर महाकाल राजा के दरबार में जाने वाली बाणेश्वर कावड़ यात्रा आज शाम इंदौर पहुंचेगी। यात्रा में एक शख्स ऐसा भी शामिल है, जो अपने शरीर पर सैकड़ों सूइयां लगाकर चल रहा है। देशभक्ति का जुनून ऐसा कि एक हाथ में तिरंगा तो दूसरे में बंदूक है।

आज शाम को अन्नपूर्णा रोड पर बाणेश्वरी कावड़ यात्रा में शामिल करीब ५ हजार भक्तों का मजमा लगेगा। 22 जुलाई को महेश्वर से शुरू होकर यात्रा गुजरी, मानपुर और महू होते हुए इंदौर पहुंची। आज सुबह कन्याओं का पूजन करके इंदौर के लिए रवाना हुई जो शाम 6 बजे गार्डन पहुंचेंगी। जहां पर भजन संध्या का आयोजन रखा गया। कल सुबह 9 बजे यात्रा संयोजक गोलू शुक्ला के नेतृत्व में अन्नपूर्णा माता मंदिर में चुनरी चढ़ाई जाएगी। बाद में यात्रा महू नाका, कलेक्टोरेट, राजबाड़ा, सदर बाजार और मरीमाता होते हुए सांवेर रोड जाएगी। रेवती रेंज में रात का विश्राम होगा। यात्रा में उज्जैन के सुरेश लखेरा भी शामिल है जिसने अपने शरीर पर सैकड़ों सुइयां गोद रखी हैं। एक हाथ में तिरंगा तो दूसरे हाथ में बंदूक (नकली) थामकर रखी हुई है। कंधे पर मां नर्मदा का जल का कलश है। कहना है कि महाकाल बाबा को चढ़ा कर देश के वीर सैनिकों की लंबी आयु की प्रार्थना करूंगा।

indore

सरपट चलता है कैंसर पीडि़त अर्पित

13 वर्ष का अर्पित तिवारी भी कावड़ यात्रा में शामिल है। पिछले साल भी वह मौजूद था जबकि वह कैंसर जैसी घातक बीमारी से पीडि़त था। आठ कीमोथैरेपी के बाद उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई। आस्था मजबूत होने की वजह से यात्रा में उत्साह से शामिल हुआ। प्रभारी दीपेंद्र सिंह सोलंकी के मुताबिक यात्रा में 7 वर्ष से 70 वर्ष तक की आयु वर्ष कावड़ यात्री चल रहे हैं। तीन चलित झांकियां भी यात्रा में शामिल की गई जो बेटी बचाओ, जल संरक्षण जैसे विषयों पर जागरुकता का संदेश दे रही है।

Show More

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned