सपाक्स की गतिविधि पर पुलिस की नजर, 30 को भोपाल में महारैली

सपाक्स की गतिविधि पर पुलिस की नजर, 30 को भोपाल में महारैली

Lakhan Sharma | Publish: Sep, 10 2018 11:00:40 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

- अलग अलग जिलों में पुरे माह चलेगा अभियान

इंदौर।
६ सितंबर को सपाक्स के सफल भारत बंद के बाद अब ३० सितंबर को मध्यप्रदेश के सभी जिलों के हजारों लोगों की रैली भोपाल में करने की तैयारी है। इसके लिए तैयारियां शुरू हो चुकी है, जिस पर पुलिस की नजर है। सपाक्स नेताओं के साथ ही सर्मथकों पर भी पुलिस ने नजर रख रखी है की कौन, कहां बैठके कर रहा है तथा कितनी संख्या में लोग बैठकों में शामिल हो रहे हैं। इसके लिए पुलिस का खुफिया विभाग लगा हुआ है और जानकारी जुटा रहा है।
गौरतलब है की एससी एसटी एक्ट के विरोध में इन दिनों सवर्णों का गुस्सा केंद्र से लेकर राज्य सरकार के प्रति देखा जा रहा है। सवर्णों द्वारा एससी एसटी के साथ ही आरक्षण का मुद्दा भी उठाया जा रहा है। लेकिन सपाक्स में अल्प संख्यक, पिछड़ा वर्ग भी जुड़ा होने के कारण सपाक्स के बैनर तले सिर्फ और सिर्फ एससी एसटी की बात हो रही है। कारण है की पहली प्राथमिकता इस कानून को हटाने को दी जा रही है। इधर ६ सितंबर को सडक़ों पर उतरे हजारों लोगों में से सपाक्स के पदाधिकारियों ने नेतृत्व करने वाले लोगों की शिनाख्ती कर ली है और अब सोशल मीडिया के माध्यम से उन्हे एक साथ जोड़ा जा रहा है। सूत्रों का कहना है की ३० सितंबर को भोपाल में जो महारैली होना है उसमें हर जिले से १ हजार लोगों को लाने का लक्ष्य रखा गया है। जिसके चलते भोपाल में एससी एसटी एक्ट के विरोध में ५१ हजार लोगों की महारैली की तैयारियां की जा रही है। इसके पूर्व पुरे माह अलग अलग जिलों में अलग अलग आयोजन होगे। इसमें कल संभागायुक्त को ज्ञापन देने की योजना भी बनाई गई है।

 

सुरक्षा के मद्देनजर, पुलिस ने अधिग्रहित की गाडिय़ां

कानून व्यवस्था का पालन करवाने के उद्देश्य से आज से पुलिस ने गाडिय़ों का अधिग्रहण शुरू कर दिया। शहर के अलग अलग चौराहों पर खड़ी पुलिस ने कुछ चार पहियां वाहन को रोका और अपने साथ लगा लिया। एसे ही एक पीथमपुर स्थित कंपनी के स्टॉफ को छोडऩे आए चार पहियां वाहन को मालवामिल चौराहे पर परदेशीपुरा पुलिस ने रोक लिया। स्टॉफ को छोडऩे आए वाहन को ड्रायवर के साथ ही सीएसपी की ड्युटी में लगा दिया गया। ड्रायवर ने बताया की पुलिस २३ सितंबर तक गाड़ी यहीं रखने की बात कह रही है। गौरतलब है की इन दिनों सैयदना साहब शहर में है जिनके लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित कई वीवीआईपी लोग आना है। इसके साथ ही मोर्हरम भी आ रही है जिस पर पुलिस बाहर से भी स्टॉफ बुलाएगी। इसी के चलते गाडिय़ों का अधिग्रहण किया जा रहा है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned