scriptइंदौर में फिर हुआ स्कूल बस हादसा | School Bus Accident In Indore | Patrika News
इंदौर

इंदौर में फिर हुआ स्कूल बस हादसा

कॉम्प्लेक्स जा घुसी बस

इंदौरFeb 18, 2019 / 11:33 am

Sanjay Rajak

indore

इंदौर में फिर हुआ स्कूल बस हादसा

इंदौर. न्यूज टुडे. आज सुबह दिल्ली पब्लिक स्कूल की बस स्टार चौराहे के पास सुलभ कॉम्प्लेक्स के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। बस तेज गति से आई और अचानक कॉम्प्लेक्स से टकरा गई, जिससे कारण कॉम्प्लेक्स का रेंप टूट गया और दीवार क्षतिग्रस्त हो गई। शुक्र है कि बस में बच्चे सवार नहंी थे वरङना बड़ा हादसा हो जाता। बता दें कि जनवरी २०१८ में भी इसी स्कूल की बस हादसे में चार बच्चों सहित ड्राइवर की मौत हो गई थी।
जानकारी के अनुसार आज सुबह ६ बजे डीपीएस स्कूल की बस एमपी ०९ एफए ८२०५ बच्चों को लेने के लिए रवाना हुई। स्टार चौराहे के पास बने सुलभ कॉम्प्लेक्स के सामने बस का स्टेयरिंग फेल हो गया और बस तेज गति से कॉम्प्लेक्स से जा टकराई। इस बस का संचालन एमराल्ड मिनिस्ट्रेशन प्रा वि द्वारा किया जाता है। घटना की जानकारी लगते ही स्कूल प्रबंधन मौके पर पहुंचा और बस को क्रेन के माध्यम से हटाकर एक सूने स्थान पर खड़ी कर छुपा दिया ताकि किसी की नजर ना पड़े।
एक वर्ष पहले हुआ था हादसा

५ जनवरी २०१८ को देवास बायपास पर बिचौली हप्सी ओवर ब्रिज पर दोपहर करीब साढ़े तीन बजे दिल्ली पब्लिक स्कूल की ही एक बस और ट्रक की टक्कर हो गई थी। इस हादसे में बस चालक और 4 बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसे में कई बच्चे घायल भी हुए थे।
एक वर्ष पुरानी बस, कैसे फेल हो गया स्टेयरिंग

बड़ा सवाल यह है कि इस स्कूल बस का रजिस्ट्रेशन जनवरी २०१८ में हुआ था। फिटनेस भी २०२० तक का है। ऐसे में अचानक बस का स्टेयरिंग फेल होना समझ से परे है। मौके पर मौजूद कर्मचारियों ने बताया कि बस का अचानक स्टेयरिंग फेल होने से हादसा हुआ।
तेज आवाज से घबरा गया परिवार

सुलभ कॉम्पलेक्स में पूरा परिवार रहता है। सुबह ६ बजे जैसे ही बस कॉम्प्लेक्स से टकराई तो तेज आवाज हुई। जिससे घबराकर परिवार बाहर आ गया। बताया गया कि बस की गति काफी तेज थी, जिससे चलते कॉम्पलेक्स की दीवार क्षतिगस्त और रेंप टूट गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो