scriptस्कूल तो शुरू हो गए पर छात्राओं को अब तक नहीं मिली साइकिल | School started but girls did not get bicycles till now | Patrika News

स्कूल तो शुरू हो गए पर छात्राओं को अब तक नहीं मिली साइकिल

locationइंदौरPublished: Jul 19, 2019 04:35:09 pm

2500 बंटना हैं, 1350 का भी नहीं हुआ सत्यापन

indore

स्कूल तो शुरू हो गए पर छात्राओं को अब तक नहीं मिली साइकिल

इंदौर. शासकीय स्कूलों में छात्राओं को योजना के तहत पढ़ाई के लिए सायकलों का वितरण होना है लेकिन स्कूल शुरू होने के बावजूद अभी तक सायकल वितरण शुरू नहीं हुआ है। 2500 से अधिक सायकलों का वितरण होना है लेकिन अभी तक 1350 छात्राओं का सत्यापन बाकी है।
must read : बच्चों ने बस से देखा तो खून से लथपथ पड़ी थी उनकी मैडम, खड़े – खड़े तमाशा देख रहे थे लोग

हर साल की तरह इस बार भी छात्राओं को साइकिल का वितरण देर से ही होगा। पिछले शैक्षणिक सत्र में मार्च तक सायकलों का वितरण हुआ था। इस बार भी अभी तक सत्यापन नहीं होने से वही स्थिति बन रही है। अभी तक 1580 साइकिल स्वीकृत होकर कुछ स्कूलों में पहुंच भी गई हैं, लेकिन वितरण प्रारंभ नहीं हुआ है। शिक्षा विभाग की लापरवाही के चलते छात्राओं को योजना का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी वितरण बाकी है। ऐसी ही स्थिति गणवेश वितरण को लेकर भी है। शासन से प्रति छात्र 600 रुपए गणवेश के लिए सीधे बैंक खाते में जमा होना थे, लेकिन अब तक राशि ही नहीं आई। छात्राओं ने स्कूल यूनिफार्म तक बनवा ली है।
must read : दादागीरी ऐसी कि दूसरी बसों में बैठने ही नहीं देते, नामजद शिकायत के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

150 ग्रामीण में बांटी

ग्रामीण क्षेत्र के लिए 1400 साइकिल का वितरण होना है, उसमें से 150 वितरित कर दी है। 15 अगस्त तक साइकिल और गणवेश वितरण का कार्य पूरा कर लेंगे। 31 जुलाई तक स्कूलों में एडमिशन होना है, उसके बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।
अक्षय सिंह राठौर, डीपीसी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो