हादसा : दर्जनभर बच्चों ने भरी वैन घर में घुसी, बच्चों की चीख सुन दौड़े लोग

हादसा : दर्जनभर बच्चों ने भरी वैन घर में घुसी, बच्चों की चीख सुन दौड़े लोग

Krishnapal Singh Chauhan | Publish: Oct, 01 2018 05:04:02 AM (IST) | Updated: Oct, 01 2018 10:30:01 AM (IST) Indore, Madhya Pradesh, India

राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र का मामला, बच्चों की चीख पुकार सुन लोग मदद के लिए पहुंचे, पकड़े जाने के डर से भाग रहे ड्राइवर और उसके साथी को लोगों ने पकड़क़र पुलिस के हवाले किया

 

इंदौर. राजेंद्र नगर क्षेत्र में कुछ दिन पूर्व स्कूल बस चालक ने लापरवाहीपूर्वक बस चलाते हुए 7 वर्षीय मासूम को रौंद दिया था। दर्दनाक एक्सीडेंट में बच्चे की घटनास्थल पर मौत हो जाने के बाद भी शहर की पुलिस लापरवाहीपूर्वक स्कूल वाहन चलाने वाले ड्राइवर के प्रति कितनी संजिदा है इसका उदाहरण एक बार फिर देखने को मिला। शनिवार को दर्जनभर बच्चों से भरी स्कूल वेन लापरवाह ड्राइवर की वजह से एक शेडनुमा मकान से टकरा गई। वेन की स्पीड इतनी थी की घर का शेड उस पर चंद सैंकंड में गिर गया। जिससे वेन में सवार सभी बच्चे डर गए। घबराकर सभी शोर मचाते हुए रोने लगे। जिसके बाद मदद के लिए वहां पहुंचे लोगों ने लापरवाह ड्राइवर और उसके साथी को पकडक़र पुलिस के हवाले किया।

घटना दोपहर 12.15 बजे की है। रोज की तरह गणेश नगर स्थित आस्था पब्लिक स्कूल के बच्चें वेन में बैठकर अपने घर के लिए निकले। चालक वेन को लेकर अमर पैलेस कॉलोनी में पहुंचा। यहां उसने लापरवाहीपूर्वक वेन चलाते हुए वहां स्थित शेडनुमा घर से टकरा गया। घटना की प्रत्यक्षदर्शी मंगला सुरागे ने बताया की वे घर में खाना बना रही थी। अचानक वेन उनकी पतरे की दीवार तोडक़र घर में घुस गई। पूरा शेड भरभराकर उन पर गिर गया। शेड का कुछ हिस्सा वेन पर गिरा। इसके बाद उन्हें वेन में सवार करीब एक दर्जन बच्चों की चीखने व रोने की आवाज सुनाई दी। वे बाहन निकलती तब तक मदद के लिए कई लोग वहां पहुंचे। उन्होंने देखा की वेन को लापरवाहीपूर्वक चलाने वाला ड्राइवर और उसका साथी वहां से भाग रहे है। सभी ने दोनों को दौड़ लगाकर पकड़ा। आरोप है की ड्राइवर और उसका साथी शराब के नशे में थे। लोगों ने तत्काल वेन में फंसे बच्चों को एक-एक कर सुरक्षित बाहर निकाला। घटना की सूचना फैलते ही मौके पर बच्चों के माता-पिता वहां पहुंचे। पुलिस कार्रवाई के डर से वेन मालिक हरजाना भरने की बात कहने लगा। इसके बाद पुलिस ने वेन नंबर के आधार पर केस दर्ज किया है।

हडक़ाने लगी पुलिस

फरियादी महिला का आरोप है की वे जब इस संबंध में थाने शिकायत करने पहुंची तो थाने का स्टॉफ वेन चालक को डांटने की वजह उन्हें हडक़ाने लगा। देर तक उन्हें थाने बैठाकर रखा। इसके बाद उनकी शिकायत पर केस दर्ज हुआ। उन्होंने बताया की वेन के टकराने से घर में रखी टीवी, फ्रिज व अन्य सामान टूट गए है। घर में उनकी बुजुर्ग मां,बहन व अन्य सदस्य भी बैठे थे। जिन्हें चोट पहुंची है। मां को पीठ पर चोट लगने पर वे तत्काल उन्हें हॉस्पिटल लेकर पहुंचे। हालांकि कुछ देर चले उपचार के बाद वे उन्हें घर लेकर पहुंचे।

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned