script

अधिगृहीत जमीन वापस दिलाने के नाम पर एसडीएम ने हड़पे 42 लाख रुपए

locationइंदौरPublished: Jul 17, 2019 01:40:22 pm

नहीं दिया आवाज का सैंपल: लोकायुक्त में केस, व्यापारी ने पेश की थी ऑडियो रिकॉर्डिंग

INDORE

अधिगृहीत जमीन वापस दिलाने के नाम पर एसडीएम ने हड़पे 42 लाख रुपए

इंदौर. लोकायुक्त ने खंडवा में अधिगृहीत जमीन वापस दिलाने के नाम पर व्यापारी से करीब 42 लाख रुपए हड़पने के मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा में केस दर्ज किया है। खंडवा के व्यापारी ने रुपयों के लेन-देन को लेकर ऑडियो रिकॉर्डिंग पेश की थी, जिसके आधार पर केस दर्ज हुआ।
READ MUST :नशे के लिए सीरप बेचते हुए दो गिरफ्तार

लोकायुक्त एसपी सव्यसाची सराफ के मुताबिक, शिकायत की जांच के आधार पर खंडवा के तत्कालीन एसडीएम महेंद्रसिंह कवचे के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण (संशोधित) अधिनियम 2018 की धारा 7 (क), (ख) के तहत केस दर्ज किया है। व्यापारी जाकिर हुसैन मदनी की खंडवा में करीब 3.58 एकड़ जमीन म्युनिसिपल कमेटी ने अधिगृहीत कर ली थी। उसके बाद इस्तेमाल नहीं हो रही थी।
READ MUST : रेरा ने आईडीए पर 60 लाख रुपए की पेनल्टी ठोंकी

फरियादी उसे वापस हासिल करने के प्रयास कर रहे थे। इस बीच इमरान नामक व्यक्ति से उनकी बात हुई तो उसने एसडीएम कवचे के जरिए काम करने का आश्वसान दिया। जांच अधिकारी राजकुमार सराफ ने बताया, आरोप है कि एसडीएम ने जमीन वापस दिलाने का वादा कर वर्ष 2013-14 में किस्तों में फरियादी से करीब 42 लाख रुपए लिए। इस बीच एसडीएम का ट्रांसफर खरगोन हो गया। फरियादी ने इमरान के जरिए एसडीएम से बात कर पूरी रिकॉर्डिंग कर ली। इसमें एसडीएम ने पैसे लेने की बात मानी और यह भी कहा, जमीन वापस होने की प्रक्रिया चल रही है। थोड़ा समय लगेगा। बाद में उनका तबादला आगर-बड़ौद हो गया।
READ MUST :पति ने प्रेमिका के साथ मिलकर की पिटाई तो पत्नी ने खा लिया जहर, दूसरे दिन पति ने भी दे दी जान

… तो जाएंगे कोर्ट

फरियादी ने रिकॉर्डिंग लोकायुक्त अफसरों के सामने पेश कर शिकायत की। लोकायुक्त ने नोटिस देकर एसडीएम को आवाज का सैंपल देने बुलाया, लेकिन वह नहीं आए। मई 2019 में एसडीएम ने आवेदन देकर सैंपल देने से इनकार कर दिया था। एक बार फिर आवाज का सैंपल के लिए बुलाया जाएगा। नहीं आने पर न्यायालय में आवेदन किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो