scriptलगातार चोरी हो रहे थे गाडिय़ों के टायर, बचने के लिए निगम ने अपनाया यह तरीका | Seal on tires of municipal Corporation vehicles to prevent theft | Patrika News

लगातार चोरी हो रहे थे गाडिय़ों के टायर, बचने के लिए निगम ने अपनाया यह तरीका

locationइंदौरPublished: Nov 19, 2018 11:02:37 am

Submitted by:

Uttam Rathore

आर्थिक नुकसान से बचने की कवायद, नए की जगह पुराना टायर लगाने की घटना पर लगेगा विराम

Indore Municipal Corporation

लगातार चोरी हो रहे थे गाडिय़ों के टायर, बचने के लिए निगम ने अपनाया यह तरीका

इंदौर.
नगर निगम के पास डोर-टू-डोर कचरा कलेक्शन की छोटी गाडिय़ों के साथ जेसीबी, पोकलेन, डंपर, जीप, टैंकर, और ट्रैक्टर सहित अन्य कई वाहन हैं, जिनकी संख्या 10 हजार के आसपास है। इनके मैंटेनेंस के साथ सुधार कार्य के लिए निगम ने जिंसी में हाईटेक वर्कशॉप बना रखी है।
अभी तक तो निगम की गाडिय़ों से डीजल और पेट्रोल चोरी होने की घटना सामने आती रही, लेकिन अब टायर भी चोरी हो रहें हैं। इनके साथ ही नए टायर बदलकर पुराने लगाए जा रहे हैं। इससे निगम को आर्थिक नुकसान हो रहा है, क्योंकि निगमकर्मियों की इन हरकतों के चलते हर महीने टायर बदलने पर ही भारी राशि खर्च हो रही है। आर्थिक नुकसान से बचने के लिए वर्कशॉप विभाग वाहनों के टायरों पर सील लगा रहा है। सील 2018-19 की लगाई जा रही है। इसके साथ ही ऐसी व्यवस्था की जा रही है कि सील लगे टायरों की रोजना जांच भी हो। गौरतलब है कि निगम वाहनों से डीजल-पेट्रोल चोरी की घटना को रोकने के लिए जीपीएस से नजर रखी जा रही है। इसके अच्छे परिणाम निगम को मिले हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो