दूसरी शादी की पोल खुली तो पत्नी से बोला तलाक, तलाक, तलाक

- विजय नगर क्षेत्र में सामने आया तीन तलाक का मामला
- आरोपी दहेज के लिए कर रहा था परेशान
- महिला ने विरोध किया तो घर से निकाला

By: Hitendra Sharma

Published: 23 Oct 2020, 12:57 PM IST

इंदौर. विजय नगर थाना क्षेत्र में तीन तलाक ( triple talaq ) का मामला सामने आया है। बताया जाता है कि आरोपी दहेज के लिए परेशान कर रहा था। इसी दौरान उसके दूसरी शादी करने की बात सामने आई। जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसे तलाक, तलाक, तलाक बोलकर घर से निकाल दिया।

तीन बार तलाक बोलकर गर से निकाला

पुलिस के अनुसार मिस्बाह खानम निवासी कीर्ति पैलेस ने पति सैफुल्लाह कादरी, सास जमीला, ससुर हनीफ कादरी, जेठ ओसामा, चाचा ससुर शरीफ पाशा के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। टीआइ तहजीब काजी ने बताया कि मिस्बाह ने शिकायत की कि उसके पति ने तीन बार तलाक बोलकर अलग कर दिया है। यह कानूनन गलत है। इसके चलते पति सहित आरोपियों के खिलाफ मारपीट और दूसरी धाराओं के साथ ही मुस्लिम महिला अधिनियम-2019 के तहत केस दर्ज किया है।

धमकी दी- जो करना है, कर ले
महिला ने पूछताछ में बताया कि उसका पति और ससुराल पक्ष के अन्य लोग दहेज के लिए उसे लगातार परेशान करते रहते थे। उसके साथ में मारपीट किया करते थे। उसे अलग भी कर दिया था। इस बीच उसे पता चला कि आरोपी ने दूसरी शादी कर ली है। इस शादी को लेकर उसने विरोध किया। कल जब वह घर पर आया तो इसी बात को लेकर विवाद हो गया। वह बच्चों को लेकर जाना चाहता था। इस पर आरोपी ने उसके साथ में मारपीट की और तीन बार तलाक बोलकर तलाक दे दिया। उसे धमकाया कि अब वह उसे तलाक देकर छोड़ रहा है। इसके चलते उसे जो करना है, वह कर ले।

उज्जैन में भी तीन तलाक

तीन तलाक के कानून लागू होने के बावजूद भी तलाक के मामले सामने आ रहे हैं। उज्जैन में 7 अक्टूबर को पांच बच्चों की मां को पिता ने तीन बार तलाक कह दिया और घर से बाहर निकाल दिया। महिला जब थाने पहुंची तो पुलिस ने मुस्लिम महिलाओं के विवाह अधिकार कानून के तहत प्रकरण दर्ज किया है। मामला नगर के चिमनगंज मंडी क्षेत्र का है। यहां यादव नगर में रहने वाली नाज परवीन ने थाने में रिपोर्ट लिखाई है। पुलिस के मुताबिक नाज का विवाह मोहम्मद इरफान से 20 साल पहले हुआ था। इस बीच नाज के परिवार वालों ने महिला के नाम से मकान खरीदकर दिया था, जिसे उसके पति इरफान ने अपने नाम करवा लिया। इसके बाद महिला के साथ मारपीट करने लगा। विवाद इतना बढ़ा कि इरफान ने तीन बार तलाक बोल दिया और घर से बाहर निकाल दिया।

Show More
Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned