scriptनोटों की बारिश के चक्कर में तांत्रिक सीमा व नकली एसआइ ने भी गंवाएं लाखों | Seema became a tantrik after coming in contact with Kiran Baba | Patrika News

नोटों की बारिश के चक्कर में तांत्रिक सीमा व नकली एसआइ ने भी गंवाएं लाखों

locationइंदौरPublished: Oct 22, 2021 05:00:34 pm

किरण बाबा के संपर्क में आकर सीमा बनी तांत्रिक, विष्णु ने भूत का डर दिखाकर की ठगी, एक को पकड़ा, एक की तलाश
 

नोटों की बारिश के चक्कर में तांत्रिक सीमा व नकली एसआइ ने भी गंवाएं लाखों

नोटों की बारिश के चक्कर में तांत्रिक सीमा व नकली एसआइ ने भी गंवाएं लाखों

इंदौर. नकली एसआइ रवि सोलंकी और महिला तांत्रिक (छोटू महाराज) से पुलिस लगातार पूछताछ कर रही है। पता चला है कि इन्होंने कई लोगों के साथ ठगी की है। अब आरोपियों का कहना है कि ठगी कर लाखों रुपए इकट्ठा किए लेकिन इन रुपयों को दो-तीन गुना बढ़ाने के लिए खुद भी ठगी का शिकार हो गए। विष्णु नामक तांत्रिक ने रुपयों की बारिश कराने के नाम पर इनसे आठ लाख रुपए की ठगी की। विष्णु को हिरासत में लिया है जबकि उसके साथी की तलाश की जा रही है।
छोटू महाराज व राजबीर उर्फ रवि से पूछताछ के दौरान कई तरह की रोचक बाते निकलकर सामने आ रही है। टीआइ तहजीब काजी के मुताबिक, छोटू महाराज का असली नाम सीमा नंदगिरी उर्फ सिमरन है। 2008 तक वह पति प्रकाश मिश्रा के साथ शिप्रा में रही। पति की चाय की दुकान थी। विवाद होने पर अलग हो गई। यहांं किरण बाबा उर्फ राज के संपर्क में आकर उसके साथ रहने लगी और प्रापर्टी का काम शुरू कर दिया। कल्प कामधुने नगर में सिमरन ब्यूटी पार्लर भी खोला था। किरण बाबा से भी पुलिस ने पूछताछ की। 2016 में वह किरण से अलग हुई। इंटरनेट के जरिए एक बाबा के संपर्क में आई थी। सुपर कॉरिडोर स्थित एक आश्रम में सीमा ने महाराज से दीक्षा ली। वह उज्जैन में रही और वहां एक बाबा के आश्रम में कब्जा कर लिया। सुपर कॉरिडोर के आश्रम में भी वह रहने लगी। रवि को वह लोगों से बेटा कहकर बात करती और कोई भी काम लेकर आता तो कहती थी कि रवि कर देगा। वह आइपीएस है, नौकरी दिला देगा। रवि ने युवतियों को शोषण भी किया है।
भूत ‘प्रकटÓ हुआ तो सभी डर गए, अब पुलिस को इस भूत की तलाश

रवि से पूछताछ में पता चला कि युवतियों से लाखों रुपए ठगने के बाद करीब सवा आठ लाख रुपए छोटू महाराज को दिए। इनके संपर्क में एक विष्णु नामक व्यक्ति भी था। वह भी तांत्रिक के रूप में काम करता था। उसने छोटू महाराज व रवि को तंत्र-मंत्र के जरिए नोटों की बारिश कराने का झांसा दिया। वह धुएं कर नोटों की बारिश करता था। इस क्रिया में रवि बैठा। विष्णु का कहना था कि नोटों की बारिश की तंत्र क्रिया के दौरान कुछ भी हो डरना नहीं है अन्यथा नोट चले जाएंगे। विष्णु व महाराज के बीच पुलिस ने आमना-सामना भी कराया। पता चला कि विष्णु अपने एक साथी के जरिए नोटों की बारिश कराने का झांसा देकर महाराज व रवि से 8 लाख रुपए ले चुका है। अज्ञात स्थान पर ले जाकर प्रक्रिया की, धुआं उठा तो अचानक एक भूत प्रकट हो गया। भूत को देख सभी भाग गए थे जिसके कारण नोटों की बारिश नहीं होने का झांसा देकर रुपए ठगे गए। पुलिस भूत बनने वाले की तलाश भी कर रही है ताकि पूरी सच्चाई सामने आ सके।
एक ही काम सिर्फ लोगों को ठगना
छोटू महाराज उर्फ सीमा उसके पास समस्या लेकर आने वालों को हर हाल में ठगने के उपाय खोजती रहती थी। पुलिस को जांच में यह भी पता चला है कि उसके पास अधिकांश युवतियां और महिलाएं आती थीं, जिन्हें वह आसानी से अपने जाल में फंसा लेती थी और उनसे रुपए व जेवर तक ठग लेती थी।
छोटी-मोटी साइंस ट्रिक्स से करती थी भ्रमित

पुलिस के मुताबिक छोटू महाराज केमिकल का उपयोग कर कभी सिक्के में से राख निकालती तो कभी दोनों हाथों को मसलकर कुमकुम बनाती। इन छोटी-छोटी साइंस ट्रिक्स से वह उसके पास आने वाले को विश्वास में ले लेती थी।
नकली एसआइ के मोबाइल पर दो दर्जन से ज्यादा लड़कियों के कॉल आए
उस पर लगातार लड़कियों के वीडियो कॉल और वाट्सएेप मैसेज भी आ रहे हैं। करीब दो दर्जन से अधिक कॉल पूछताछ के दौरान आए। एसपी आशुतोष बागरी ने नकली एसआइ रवि सोलंकी से पूछताछ की तो वह कई सवालों के जवाब नहीं दे पाया। अधिकांश समय वह गुमसुम बैठा रहा। पूछताछ के बार दौरान उसके मोबाइल पर कई लड़कियों के कॉल आए। वहीं वाट्सएेप मैसेज व वीडियो कॉल भी चलते रहे। पुलिस जिस भी युवती के कॉल रवि के मोबाइल पर आ रहे हैं उसे पूछताछ के लिए थाने बुला रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो