scriptवर्षों पुरानी खराब शकर बेच रहे थे, कांग्रेसियों ने पकड़ी, वितरण पर रोक | selling old sugar, Congress worker caught, blocked distribution | Patrika News

वर्षों पुरानी खराब शकर बेच रहे थे, कांग्रेसियों ने पकड़ी, वितरण पर रोक

locationइंदौरPublished: Apr 27, 2019 11:05:51 am

Submitted by:

Uttam Rathore

बड़ा गणपति के सरकारी भंडार गृह पर कार्रवाई, लोगों को बेचा जा रहा था चार वर्ष पुराना माल

sugar

वर्षों पुरानी खराब शकर बेच रहे थे, कांग्रेसियों ने पकड़ी, वितरण पर रोक

इंदौर.बड़ा गणपति स्थित सरकारी खाद्य भंडार गृह से खराब शकर वितरण के लिए भेजने के पूर्व कांग्रेसियों ने पकड़ ली। तत्काल इसकी सूचना कलेक्टर को दी। इस पर उन्होंने शकर की 2000 बोरियों के वितरण पर रोक लगवा दी। दुकान पर लोगों को 4 वर्ष पुरानी शकर बेचे के लिए जा रही थी।
राज्य खाद्य आपूर्ति निगम का बड़ा गणपति स्थित शासकीय भंडार गृह है। यहां पर खराब शकर पड़ी होने के साथ वितरण के लिए कंट्रोल दुकानों पर भेजने की शिकायत कांग्रेस नेताओं को मिली। इस पर शुक्रवार को शहर कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी भंडार गृह पर पहुंचे। इनमें विवेक खंडेलवाल, भंवर शर्मा, गिरीश जोशी, इम्तियाज बेलिम, संजय बाकलीवाल और शशि यादव आदि शामिल थे। कांग्रेसियों ने देखा कि भंडार गृह से वितरण के लिए जाने वाली शकर 4 वर्ष पुरानी है, जो कि पूरी तरह से सड़ चुकी थी। शकर की बोरियों में वर्ष 2016-2017 लिखा हुआ था। शकर के साथ ही पुराना और खराब गेहूं भी मिला, जबकि राज्य सरकार हाल ही में नया कोटा जारी कर चुकी है। भंडार गृह से खराब शकर का वितरण लोगों को न हो और उनके स्वास्थ्य पर खराब असर न पड़े इसके लिए कांग्रेसियों ने तत्काल सूचना कलेक्टर लोकेश जाटव को दी। साथ ही पूरे मामले से अवगत कराया। इस पर कलेक्टर जाटव ने संबंधित अफसरों को निर्देशित कर कंट्रोल दुकानों पर जाने वाली तकरीबन 2000 शकर की पुरानी बोरियों के वितरण पर रोक लगवाई। साथ ही ऐसे गैर जिम्मेदाराना कृत्य करने वाले अफसरों और कर्मचारियों पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश भी दिए।
indore
इधर, कांग्रेस नेताओं ने कहा कि प्रदेश में बीपीएल कार्डधारकों को शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से गेहूं और शकर सहित केरोसिन वितरण किया जाता है, लेकिन तत्कालीन भाजपा सरकार ने बीपीएल कार्डधारकों को शासकीय उचित मूल्य की दुकानों से शकर को देना बंद कर दिया था। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही पुन: बीपीएल कार्डधारकों को उचित मूल्य की दुकानों से शकर देने के आदेश जारी किए। साथ ही शकर का नया कोटा भा जारी किया, मगर खाद्य आपूर्ति केंद्र में वर्षों से कुंडली मारकर बैठे भाजपा की मानसिकता वाले अफसरों और कर्मचारियों की वजह से कांग्रेस सरकार बदनाम हो रही है। ऐसे अफसरों को चिन्हित कर चुनाव बाद कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो