scriptSettle Dispute Yourself, If No One Agrees, Contact District Congress | Indore News : विवाद पहले खुद निपटाना, कोई नहीं माने तो जिला कांग्रेस को बताना | Patrika News

Indore News : विवाद पहले खुद निपटाना, कोई नहीं माने तो जिला कांग्रेस को बताना

ब्लॉक अध्यक्षों को दी हिदायत, धरना-प्रदर्शन में न आने वाले नेताओं से पंचायत चुनाव को लेकर आवेदन लेंगे पर नहीं होगा कोई विचार

इंदौर

Updated: May 30, 2022 11:25:46 am

इंदौर. त्रि-स्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर तारीख घोषित हो गई है। इसको ध्यान में रखते हुए सभी को मजबूती के साथ मैदान पकडऩा होगा। किसी पंचायत में नेताओं के बीच चुनाव लडऩे को लेकर विवाद है, तो पहले तुम खुद निपटाना। अगर तुम से विवाद नहीं निपटे और कोई नेता नहीं माने तो फिर जिला कांग्रेस को बताना। इसके साथ ही धरना-प्रदर्शन और पार्टी के अन्य कार्यक्रमों में न आने वाले नेताओं से चुनाव लडऩे को लेकर आवेदन लेना पर उस पर कोई विचार मत करना।
Indore News : विवाद पहले खुद निपटाना, कोई नहीं माने तो जिला कांग्रेस को बताना
Indore News : विवाद पहले खुद निपटाना, कोई नहीं माने तो जिला कांग्रेस को बताना
यह सीख इंदौर जिला कांग्रेस कमेटी के ब्लॉक अध्यक्षों को कल उस समय दी गई, जब पंचायत चुनाव की तैयारी को लेकर पार्टी कार्यालय गांधी भवन में एक बैठक रखी गई। ऊपर वाले हॉल में रखी बैठक में ब्लॉक अध्यक्ष सहित अन्य ग्रामीण नेता बड़ी संख्या में जुटे। जिला अध्यक्ष सदाशिव यादव ने यह बैठक ली। इसमें ब्लॉक अध्यक्षों को हिदायत दी गई कि जिस किसी पंचायत में कांग्रेस समर्थित तीन से चार उम्मीदवार सरपंच पद के हों, उनमें आपसी समन्वय बैठाकर एक का नाम तय किया जाए। इसके साथ ही जिला और जनपद पंचायत चुनाव को लेकर खड़े होने वाले उम्मीदवारों में से भी सिंगल नाम दिया जाए। तीन से चार नाम की पैनल बनाकर न दें। पार्टी के लिए समर्थित और सक्रिय नेता का ही नाम दिया जाए। पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल नेताओं के नाम पर कोई विचार नहीं किया जाए।
Indore News : विवाद पहले खुद निपटाना, कोई नहीं माने तो जिला कांग्रेस को बतानाबैठक में पूर्व विधायक अंतर सिंह दरबार, समाज कल्याण प्रकोष्ठ के अध्यक्ष अहसान पटेल, प्रदेश सचिव, शरीफ पटेल, दयाल चौहान, जिला युवा कांग्रेस अध्यक्ष दौलत पटेल, शहर अध्यक्ष रमीज खान, कांग्रेस नेत्री हिमानी सिंह, गायत्री तिवारी, गरिमा चौरसिया आदि भी उपस्थित थे। बैठक के दौरान नवनियुक्त जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष रीता डांगरे का स्वागत-सम्मान भी किया गया।
Indore News : विवाद पहले खुद निपटाना, कोई नहीं माने तो जिला कांग्रेस को बतानानाम के लिए कमेटी

सांवेर में पंचायत चुनाव को लेकर बैठक रखी गई। जनपद व जिला पंचायत चुनाव लडऩे के इच्छुकों से आवेदन लिए। जिला अध्यक्ष यादव, महिला कांग्रेस महामंत्री रीना बौरासी व अध्यक्ष डांगरे की मौजूदगी में बैठक हुई। यादव ने अवगत कराया कि पंचायत चुनाव को लेकर प्रत्येक जिला पंचायत वार्ड में वहां के वरिष्ठ स्थानीय नेताओं को सम्मिलित कर एक कमेटी बना दी है। कमेटी गांव-गांव जाकर इच्छुक उम्मीदवारों में से जनपद व जिला पंचायत के लिए उम्मीदवार का नाम तय कर जिला कांग्रेस कमेटी को भेजेगी। इसके बाद जिला चयन कमेटी की बैठक में नाम घोषित किए जाएंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

किडनैंपिग के आरोपी हैं बिहार के कानून मंत्री कार्तिकेय सिंह, सरेंडर वाले दिन ही ली शपथ, नीतीश बोले-मुझे जानकारी नहींदिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने लॉन्च किया ‘मेक इंडिया नंबर-1’ कैंपेन, पूछा - आजादी के 75 वर्ष बाद भी हम बाकी देशों से पीछे क्यों?सुप्रीम कोर्ट ने 'रेवड़ी कल्चर' के खिलाफ सभी पक्षों से मांगे सुझाव, 22 अगस्त तक दिया वक्तशिवमोगा तनाव पर कर्नाटक BJP नेता केएस ईश्वरप्पा का विवादित बयान- मुस्लिम यहां शांति से रहे या पाकिस्तान चले जाएंकेरल कोर्टः यौन उत्पीड़न की शिकायत पहली नजर में नहीं टिकेगी, जब महिला ने 'यौन उत्तेजक' पोशाक पहनी होTrain Accident: महाराष्ट्र के गोंदिया में रेल हादसा, पैसेंजर ट्रेन ने मालगाड़ी को मारी टक्कर; दो यात्री घायलमहागठबंधन सरकार बनने के बाद आज पटना में नीतीश कुमार से मिलेंगे राजद सुप्रीमो लालू यादव, इन मुद्दों पर होगी बातElon Musk News : ट्विटर से डील रद्द करने वाले एलन ने अब Twitter पर ही किया एक और कंपनी खरीदने का ऐलान और फिर मारी पलटी!
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.