इधर पुलिस करती रही चेकिंग, उधर बदमाश मचाते रहे उत्पात

ये कैसी मुस्तैदी: सीएसपी ऑफिस के सामने तोडफ़ोड़


इंदौर. पुलिस शनिवार रात को चेकिंग अभियान में लगी थी। चौराहों पर वाहनों की जांंच की जा रही थी और वहीं दूसरी ओर बदमाश चाकूबाजी व अन्य उपद्रव कर रहे थे। लसूडिय़ा में एक युवक को पुरानी रंजिश में घेरकर बदमाशों ने चाकू मारकर घायल कर दिया, दूसरी घटना में मोबाइल छीनने के लिए दो युवकों को चाकू मारेे। तीसरे मामले में अन्नपूर्णा सीएसपी ऑफिस के सामन चौपाटी पर जमकर तोडफ़ोड़ की गई।

रात 11 बजे लसूडिय़ा टीआइ इंद्रमणि पटेल पुलिस टीम के साथ स्कीम नं. 78 में चेकिंग करने व कैफे बंद कराने गए थे। उस दौरान उनके इलाके में बदमशों ने एक युवक पर प्राणघातक हमला कर दिया। आहूजा ट्रांसपोर्ट के सामने विजय गुप्ता (35) निवासी रविदास नगर में पर विजय काला, विजय व अन्य साथियों ने हमला किया। आरोपियों ने पेट, जांघ, गुप्तांग पर चाकू के कई वार किए और भाग गए। घायल को गंभीर स्थिति में अस्पताल में दाखिल किया है। एसआइ अनिल सिलावट के मुताबिक, आरोपी विजय काला ने 3 साल पहले फरियादी के बड़े भाई को चाकू मारकर घायल किया था। इस मामले में उसे डेढ़ साल की जेल हुई। करीब 2 महीने पहले वह जेल से छूटकर आया है और फरियादी से रुपयों की मांग कर रहा है। रुपए नहीं देने पर शनिवार रात जान से मारने की नीयत से हमला किया। आरोपी अभी पकड़ में नहीं आए हैं।
मोबाइल हड़पने का विरोध करने पर चाकू के कई वार

दूसरी घटना बाणगंगा इलाके के वृंदावन कॉलोनी चौराहे पर हुई। सागर से नौकरी के लिए आए राजा व एक अन्य साथी से बदमाश ने बात करने के लिए मोबाइल मांगा और लेकर जाने लगा। दोनों ने उसे रोका तो आरोपी अमन व साथियों ने घेरकर चाकू से हमला कर दिया। राजा व उसके साथी पर चाकू के 4-5 वार किए गए। यह घटना भी उस समय हुई जब पुलिस चेकिंग की तैयारी में थी। बाद में पुलिस नेे आरोपियों को हिरासत में ले लिया।
राह चलते दुकानदार को रोककर चाकू मारे

बिचौली मर्दाना ब्रिज के पास भी एक चाकूबाजी की घटना हुई। बंटी चौहान की पीपल्याहाना में दुकान है। रात में वह दुकान बंद कर घर जा रहा था। इस दौरान बाइक पर आए तीन युवकों ने उसे रोका। फरियादी से जेंट्रीगेटर तोडऩे की बात कहकर आरोपियों ने बेवजह विवाद किया और फिर चाकू मारकर भाग गए। अन्य लोगों ने घायल को देखा तो पुलिस को सूचना दी। हमला करने वालों का पता नहीं चला है।
सीएसपी ऑफिस के सामने मुख्य सड़क पर दादागिरी

अन्नपूर्णा सीएसपी ऑफिस के सामने मुख्य सड़क पर बदमाश दादागिरी करते रहे और पुलिस नहीं आई। यहां मयूर का किसी बात को लेकर युवकों से विवाद हुआ तो वे मार-पीट करने लगे। अन्नपूर्णा चौपाटी पर इन लोगों ने जमकर हंगामा मचाया। मुख्य सड़क पर हंगामा कर फरियादी की स्कूटर में तोडफ़ोड़ कर लोगों को गाली बकते रहे। मुख्य सड़क पर सबकुछ चल रहा था, लेकिन पुलिस का कोई अता-पता नहीं था। रात में किसी ने घटना का वीडियो वायरल किया तो पुलिस हरकत में आई और मयूर की शिकायत पर झोपड़ पट्टी के युवकों पर केस दर्ज किया। आरोपी नाबालिग हैं। पुलिस ने कुछ आरोपियों को हिरासत में लिया है।

प्रमोद मिश्रा Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned