शबाना आजमी ने कहा- सरकार की आलोचना करते हैं तो हमें देश-विरोधी कहा जाता है पर डरना नहीं ये देश हमारा है

  • शबाना आजमी के पति जावेद अख्तर भी सरकार के खिलाफ बोल चुके हैं।
  • शबाना आजमी ने कहा- हमें किसी के प्रमाण पत्र की आवश्यकता नहीं है।

By: Pawan Tiwari

Published: 07 Jul 2019, 11:55 AM IST

इंदौर. शनिवार को इंदौर पहुंचे अभिनेत्री शबाना आजमी ( Shabana Azmi ) ने सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला। शबाना आजमी ने कहा- सरकार के खिलाफ कुछ कहा तो आपको एंटी नेशनल ( देशद्रोही ) कह दिया जाता है। इससे डरना नहीं चाहिए। हमें किसी के प्रमाण पत्र की जरूरत नहीं हैं।

 

 

क्या कहा शबाना आजमी ने?
इंदौर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अभिनेत्री शबाना आजमी ने कहा-हमारे देश की बेहतरी के लिए यह आवश्यक है कि हम अपनी खामियों की पहचान करें। यदि हम ऐसा नहीं करते हैं, तो हमारी स्थिति कैसे सुधरेगी? लेकिन माहौल ऐसा है कि यदि हम सरकार की आलोचना करते हैं तो हमें देश-विरोधी करार दिया जाता है। हमें डरना नहीं चाहिए, किसी को भी उनके प्रमाणपत्र की जरूरत नहीं है। शबाना ने कहा- आज का जो माहौल है, उसमें ज़रूरी है कि हम घुटने नहीं टेकें। ये हमारा मुल्क़ है और इसकी बेहतरी के लिए हमें उन बुराइयों की बात करना होगी, जो इसे पीछे ले जा रही हैं।

 

 

शबाना आज़मी को इंदौर में अखिल भारत समाज सेविका सम्मान के कार्यक्रम में पहुंचीं थी। इस दौरान उन्होंने एक शेर भी सुनाया, शबाना ने कहा- आज के माहौल में में एक शेर सुनाना चाहती हूं "दिल नाउम्मीद तो नहीं, नाक़ाम ही तो है, लंबी है ग़म की शाम, मगर शाम ही तो है।''

 

दिग्विजय भी थे मौजूद
इस कार्यक्रम में कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ( Digvijaya Singh ) भी मौजूद थे। दिग्विजय सिंह ने देश में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं के लिए भाजपा और आरएसएस के कार्यकर्ताओं को जिम्मेदार बताते हुए कहा था- भाजपा और आरएसएस के लोग लिंचिंग के लिए उकसा रहे हैं, इसलिए वारदातें बढ़ रही हैं। दिग्विजय ने कहा, देश में मॉब लिंचिंग के दो कारण हैं। पहला यह है कि लोगों को समय पर न्याय नहीं मिला, इसलिए लोगों के अंदर गुस्सा है। दूसरा कारण भाजपा और आरएसएस है। इनके कार्यकर्ता लोगों मॉब लिंचिंग के लिए उकसा रहे हैं।

Show More
Pawan Tiwari
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned