VIDEO : शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के माता-पिता ने इंदौर में लहराया तिरंगा, बोले- बेटा देश के लिए हमें छोडक़र गया है

VIDEO : शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के माता-पिता ने इंदौर में लहराया तिरंगा, बोले- बेटा देश के लिए हमें छोडक़र गया है

Hussain Ali | Updated: 15 Aug 2019, 02:55:59 PM (IST) Indore, Indore, Madhya Pradesh, India

इस दौरान पिता ने शहीद विक्रम बत्रा की यादों को लोगो के साथ साझा किया और उनके गौरव की गाथा सुनाई।

इंदौर. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर गुरुवार को इंदौर के रीगल तिराहे कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता गिरधारीलाल बत्रा और मां कमलकांता बत्रा ने तिरंगा झंडा फहराया। इस दौरान पिता ने शहीद विक्रम बत्रा की यादों को लोगो के साथ साझा किया और उनके गौरव की गाथा सुनाई। साथ ही यह भी बताया कि विक्रम ने एक बार उनके मित्र से कारगिल में जाने से पहले कहा था कि मैं जीत कर तिरंगा लहराकर आऊंगा या फिर उसी तिरंगे में लिपटकर आऊंगा, लेकिन आऊंगा जरूर।

must read : शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के पिता बोले- मैं उसे गीता दिलाने की सोचता था, वह तो खुद कृष्ण निकला

बेटा आज हमारे बीच नहीं है। उसकी कमी तो हमेशा खलेगी, लेकिन वह जिस वजह से हमारे बीच नहीं है, उस पर हमें गर्व है। वह अपने देश के लिए हमें छोडक़र गया है। दिल मांगे मोर का नारा देने वाले कैप्टन विक्रम बत्रा ने कारगिल युद्ध में अपने शौर्य से करीब 5 चौकियों पर फतह हासिल करते हुए अपनी जान क़ुर्बान कर दी थी।

हर साल करते हैं आयोजन

अपना समूह द्वारा कुछ साल पहले शुरू किए गए तिरंगा अभियान के तहत देश का विशाल और मानक स्तर का तिरंगा झंडा हर साल 15 अगस्त को किसी शहीद के परिवार के हाथों फहराया जाता है। इंदौर के रीगल तिराहे के ध्वजारोहण कार्यक्रम के आयोजक प्रकाश राठौर पिछले 10 साल से यह आयोजन करते आ रहे हैं। प्रत्येक वर्ष देशभक्ति की मिसाल और अदम्य साहस का परिचय देने वाले लोग या उनके परिजनों को यहां आमंत्रित कर उनके द्वारा झंडा वंदन करवाते आ रहे है। आयोजन के दौरान सैकड़ों की संख्या में शहरवासी भी इस क्षण के गवाह बने।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned