scriptपद्मश्री कथक डांसर के साथ मंत्री के पीए की शर्मनाक करतूत | Shameful act of minister's PA | Patrika News

पद्मश्री कथक डांसर के साथ मंत्री के पीए की शर्मनाक करतूत

locationइंदौरPublished: Jan 22, 2022 09:40:34 am

Submitted by:

deepak deewan

आडियो संदेश में बताई हरकत

audio.png

आडियो में बताई हरकत

इंदौर. मध्यप्रदेश सरकार के मंत्रियों के ओएसडी या पीए की कई करतूतें सामने आ रहीं हैं. ताजा मामला मंत्री उषा ठाकुर के पीए का सामने आया है जब उन्होंने भारत सरकार के पद्मश्री पुरुस्कार से सम्मानित शख्स के साथ बेअदबी की. बेइज्जती से आहत पद्मश्री पुरु दाधीच ने एक आडियो संदेश में मंत्री के पीए की शर्मनाक करतूत बताई. पद्मश्री पुरु दाधीच विख्यात कथक नृत्य कलाकार हैं और इसके लिए दुनियाभर में जाने जाते हैं.

घटनाक्रम के अनुसार रवींद्र नाट्यगृह में शुक्रवार से शुरु हुए राग अमीर संगीत समारोह में अतिथि के रूप में बुलाए गए पद्मश्री पुरु दाधीच का मंत्री उषा ठाकुर के पीए ने अपमान कर दिया. पीए ने अपने साथियों को बैठाने के लिए उन्हें कुर्सी से उठा दिया. आहत पुरु दाधीच कार्यक्रम से चले गए और रुंधे गले से आडियो संदेश में अपनी वेदना जाहिर की. उनका यह संदेश सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. पद्मश्री पुरु दाधीच के इस अपमान पर कला जगत में आक्रोश है.

यह भी पढ़ें : बोर्ड ने दी बड़ी सुविधा, 10 वीं और 12 वीं की प्री बोर्ड परीक्षार्थियों को मिली रियायत

puru.jpg

बैठने लगा तो उनके— मंत्री के— पीए ने हटा दिया और किसी और को बैठा दिया— पुरु दाधीच ने आडियो संदेश में कहा— आदरणीय भिसेजी, आपके आग्रह पर मैं आज शुक्रवार को शाम को समय से पूर्व रवींद्र नाट्यगृह में पहुंचा. करीब 7.30— 7.45 बजे तक मैं अकेले ही यहां बैठा रहा. कुछ देर बाद चहलकदमी के लिए बाहर निकला. तब मंत्राणी महादेय पधारीं. भीड़ थी, मैं पहुंचा तो आखिर में एक कुर्सी बाकी बची थी. वहां बैठने लगा तो उनके— मंत्री के— पीए ने हटा दिया और किसी और को बैठा दिया.

बहुत बेइज्जत होकर तेरे कूचे से हम निकले…
अपने आडियो संदेश में पुरु दाधीच ने वेदना जाहिर करते हुए आखिर में कहा— अपमानित होकर, बहुत बेइज्जत होकर तेरे कूचे से हम निकले. आपने जो सम्मान दिया, उसके लिए धन्यवाद. पद्मश्री पुरु दाधीच के साथ ऐसी बेअदबी और अपमानजनक व्यवहार पर कला जगत ने गुस्सा और क्षोभ जाहिर किया है. इधर संगीत एवं कला अकादमी के निदेशक जयंत माधव भिसे ने सफाई देते हुए कहा है कि यह घटना उनके सामने नहीं हुई है.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो