scriptइंदौर महानगर घोषित हो यहीं प्राथमिकता: लालवानी | shankar lalwanis interview | Patrika News

इंदौर महानगर घोषित हो यहीं प्राथमिकता: लालवानी

locationइंदौरPublished: May 24, 2019 08:45:54 pm

इंटरव्यू, पत्रिका का घोषणा पत्र मार्ग प्रशस्त करने वाला, पूरा करेंगे

political

इंदौर महानगर घोषित हो यहीं प्राथमिकता: लालवानी


इंदौर. लोकसभा चुनाव में अब तक की सबसे बड़ी जीत दर्ज करने वाले शंकर लालवानी ने पत्रिका के साथ अपने पहले इंटरव्यू में कहा, इंदौर को महानगर घोषित करना पहली प्राथमिकता रहेगी, यह मेरा सपना भी रहा है।
पत्रिका के घोषणा पत्र को भी अपनी प्राथमिकता में शामिल करते हुए लालवानी ने कहा, घोषणा पत्र में जो मुद्दें थे उन पर भी तेजी से काम होगा।
सवाल: इंदौर में एक बड़ी जीत मिली है, क्या इसकी उम्मीद थी?
लालवानी: यह तो मोदीजी का ज्यादू है, यहां नरेंद्र मोदी की जो सभा हुई वह टर्निंग पाइंट साबित हुई है। इसके साथ ही 8 बार की सांसद सुमित्रा महाजन की आशीर्वाद भी इमसें शामिल है। उनके किए विकास के काम व शिवराजसिंह चौहान की सरकार ने 15 सालों में जो काम किया वह भी जीत का आधार बना।
सवाल: सांसद बनने के बाद किस मुद्दें पर प्राथमिकता से काम करेंगे?
लालवानी: शहर का विकास है प्राथमिकता में, काफी समय से इंदौर शहर को महानगर घोषित कराने के लिए प्रयास किया है, प्राथमिकता भी यहीं होगी कि जल्द इंदौर को महानगर घोषित कराया जाए ताकि उसका फायदा यहां मिल सके।
सवाल: विकास के मामलों में किस तरह के काम करेंगे?
लालवानी: शहर में काफी विकास हुआ है, साथ ही प्रयास होगा कि शहर विकास के नए आयाम को छुएं। कुछ विषय निकाले भी है, इसके लिए सभी जनप्रतिनिधियों और बुद्धिजिवीयों को साथ लेकर चलने का प्रयास होगा। सभी के साथ बैठक करेंगे और जो मुद्दे निकलकर सामने आएंगे उसे पूरा करने में पूरा जोर लगाएंगे। शहर के विकास में किसी तरह की कमी नहीं रखेंगे। सवाल: पत्रिका के घोषणा पत्र को किस तरह से लेंगे?जवाब: शहर के विकास के लिए पत्रिका ने जो घोषणा पत्र बनाया वह सराहनीय है और हमारे लिए मार्ग प्रशस्त करने वाला है। प्राथमिकताओं में पत्रिका का घोषणा पत्र भी शामिल रहेगा। विशेषकर शिक्षा व स्वास्थ्य के क्षेत्र में जिन बातों को घोषणा पत्र में उठाया गया है उसमें तेजी से काम करने का प्रयास रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो