इंदौर में शिवसेना नेता की गोली मारकर हत्या

  • पूर्व प्रदेश प्रमुख रमेश साहू को देर रात बदमाशों ने घर में घुसकर मार डाला,
  • बेटी शोर सुनकर आईं, विरोध किया तो उस पर भी डंडे से किया वार,
  • उमरीखेड़ा में होटल व घर, वहीं सोते समय साहू पर हमला,
  • पत्नी व चौकीदार अस्पताल लेकर दौड़े, नहीं बच पाए

By: Manish Yadav

Published: 02 Sep 2020, 11:32 AM IST

इंदौर. शिवसेना के पूर्व प्रदेश प्रमुख रमेशचंद्र साहू की देर रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। बताया जाता है कि तीन से चार बदमाश उनके घर में घुस आए। बदमाशों ने उन्हें गोली मारी और भाग गए। परिजन अस्पताल लेकर गए, लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। अभी हमलावरों का पता नहीं चला है। पुलिस को आशंका है कि परिचित हो सकते हैं। वहीं रंजिश या प्रॉपर्टी संबंधी विवाद के चलते हत्या की आशंका जताई है।

पुलिस के अनुसार रमेशचंद्र पिता हीरालाल साहू (65) को कल देर रात मृत अवस्था में बड़े अस्पताल लाया गया। उमरीखेड़ा में उनका होटल है। वह पत्नी और बेटी के साथ वहीं रहते हैं। वह अपने कमरे में सो रहे थे। पत्नी और बेटी दूसरे कमरे में थीं। रात 1.30 से 2 बजे के बीच हथियारबंद बदमाश घर में घुस आए। उन्होंने पहले साहू के साथ मारपीट की। जब शोर सुनकर पत्नी और बेटी आए तो उन्हें कमरे में जाने नहीं दिया। बेटी ने विरोध किया तो उसे डंडे से पीटा। इसके बाद बदमाशों ने साहू को गोली मार दी।

परिचित हो सकता शामिल
हत्या की सूचना पर पुलिस के साथ ही क्राइम ब्रांच का अमला भी मौके पर पहुंच गया। पुलिस टीम घर के आसपास के इलाके में तलाश कर रही है। अभी हमलावरों की स्थिति स्पष्ट नहीं हो सकी है, लेकिन पुलिस को आशंका है कि कोई परिचित व्यक्ति इसमें शामिल हो सकता है। रंजिश या फिर प्रॉपर्टी संबंधी विवाद में हत्या की आशंका जताई जा रही है।

 

इंदौर में शिवसेना नेता की गोली मारकर हत्या

पत्नी ने चौकीदार को उठाया

एएसपी शशिकांत कनकने ने बताया कि होटल के बाहर ही चौकीदार भी रहता है। मुख्य गेट पर ताला लगा रहता है। वह गेट के पास ही झोपड़ी में सो रहा था। जब साहू को गोली मारकर बदमाश भागे तो उनकी पत्नी चिल्लाते हुए वहां से बाहर आई कि गोली मार दी है। इस पर चौकीदार अंदर गया और साहू को लेकर अस्पताल की ओर रवाना हुए, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।

पीछे के रास्ते का किया इस्तेमाल

मुख्य गेट पर ताला लगा हुआ था, जिसे बाद में खुलवाया गया। बदमाशों ने पीछे के रास्ते का इस्तेमाल किया। पिछले हिस्से में खेत से होते हुए दीवार कूदी और अंदर पहुंचे। भागने के लिए भी यही रास्ता इस्तेमाल किया। बदमाश हत्या करने के इरादे से ही आए थे। सीधे गोली मारने की बजाय पहले मारपीट की। इससे आशंका है कि रंजिश ही हो सकती है। वहीं कुछ एक विवादों की भी जानकारी पुलिस को मिली है। इन विवादों से जुड़े लोगों के बारे में पुलिस जानकारी निकाल रही है।

इंदौर में शिवसेना नेता की गोली मारकर हत्या

कुत्तों ने क्यों नहीं किया हमला?

होटल पर बाहर चौकीदार तैनात था, वहीं अंदर कुत्ते बंधे हुए थे। जब पुलिस टीम वहां पहुंची तो वे कुत्ते उन पर लपके। इसके चलते पुलिस अफसर भी हैरान हैं कि कुत्तों ने बदमाशों पर हमला क्यों नहीं किया? इसके चलते यह आशंका बन रही है कि कुत्ते आरोपियों को पहचानते होंगे। इसके चलते उन पर हमला नहीं किया। एएसपी कनकने ने बताया कि कुत्तों के हमला नहीं करने से इस बात की संभावना है कि हमलावरों को वह जानते होंगे। इसके चलते हमला नहीं किया।

बेटे रहते हैं रामबाग में
एएसपी कनकने ने बताया कि उनके दो बेटे हैं। बेटे नारायण बाग में और रामबाग में उनके पुराने घर पर रहते हैं । एक बेटी उनके साथ ही में रहती है और दूसरी राऊ में रहती है। हत्या के बाद में उनकी पत्नी और बेटी रामबाग स्थित घर पर चली गईं। इसके चलते उनसे बात नहीं हो पाई। उनसे बात करने पर हमलावरों के बारे में स्थित स्पष्ट हो सकेगी।

संपत्ती संबंधी विवाद की आशंका

अभी हत्या का कारण स्पष्ट नहीं है, लेकिन संपत्ति संबंधी विवाद की आशंका ज्यादा लग रही है। रमेश साहू पर भी कई आपराधिक केस दर्ज रहे हैं। पुलिस हर पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। जल्द ही इसमें स्थिति स्पष्ट हो जाएगी।
- हरिनारायण चारी मिश्र, डीआईजी

Show More
Manish Yadav Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned