नए साल के जश्न पर बड़ा फैसला, अब शराब खरीदने के लिए देखी जाएगी आपकी उम्र

- जिला प्रशासन ने उठाया एक और कदम
- नशे की गिरफ्त में आ रही युवा पीढ़ी को बचाने का प्रयास
- जारी कर दिए गए हैं आदेश

By: Ashtha Awasthi

Updated: 29 Dec 2020, 12:46 PM IST

इंदौर। शहर में युवापीढ़ी को सही कदम पर लाने के लिए प्रशासन ने एक और बड़ा फैसला लिया है। जी हां अब शहर में अब 21 साल से कम उम्र के व्यक्तियों को शराब (liquor shop) नहीं बेची जा सकेगी। मतलब साफ है कि अब 21 साल से कम उम्र के व्यक्ति शराब नहीं खरीद सकेंगे। इस बारे में कलेक्टर मनीषसिंह के निर्देश पर आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त राजनारायण सोनी ने यह आदेश सोमवार को जारी कर दिया गया है।

MINI BAR : वेसू के व्यापारी ने घर में ‘बार’ बना रखा था, दिल्ली से मंगवाता था शराब

कर्मचारी के रूप में नही कर पाएंगे काम

इतना ही नहीं अब दुकानों पर 21 साल से कम उम्र के बच्चों को कर्मचारी के रूप में काम पर भी नहीं रखा जा सकता। साथ ही शराब दुकान के परिसर में किसी तरह का नाच-गाना या इस तरह की कोई गतिविधि नहीं हो सकती। वहीं अगर कोई व्यक्ति पहले से नशे में चूर है तो उसको शराब की बिक्री नहीं की जा सकेगी। शराब दुकान के परिसर में उद्‍दंडता का आचरण करना, जुआ खेलना या इसी तरह की कोई अवांछनीय गतिविधि करना भी प्रतिबंधित रहेगा।

शराब का अवैध धंधा जोरों पर

प्रशासन ने अपनाया सख्त रवैया

जानकारी के लिए बता दें कि इससे पहले ही शहर के कुछ पब और बार में 21 साल से कम उम्र के बच्चों के शराब पीने और पिलाने के मामले सामने आने के बाद प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाया है। पांच पब और बार को आगामी आदेश तक सील कर दिया गया है। इन बारों के लायसेंस भी निलंबित किए गए हैं। वहीं अब 21 साल से कम उम्र के बच्चों के पब और बार में जाने की मनाही है।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned