कुछ क्षेत्रों को छोड़कर इंदौर में खुली सभी दुकानें, प्रशासन ने समय को लेकर किया बड़ा बदलाव

शहर के मध्य क्षेत्र राजवाड़ा - मालगंज - सियागंज की दुकानें दाएं - बाएं सिद्धांत के आधार पर ही खुलेंगे।

By: KRISHNAKANT SHUKLA

Published: 27 Jul 2020, 09:28 AM IST

इंदौर। शहर में आज से एक बार फिर अनलॉक की स्थितियां बदल गई हैं। शहर के मध्य क्षेत्र राजवाड़ा - मालगंज - सियागंज की दुकानें दाएं - बाएं सिद्धांत के आधार पर ही खुलेंगे। वही मध्य शहर के बाद वाले हिस्से के सभी बाजार यानी रीगल, महू नाका, मरीमाता,बड़ा -गणपति के पास बाजार क्षेत्र की सभी दुकानें खुलेगी। दुकान खोलने के समय में बड़ा बदलाव करते हुए सुबह 7 से 8 यानी 13 घंटे खोलने की अनुमति जिला प्रशासन ने दी है। प्रशासन के इस निर्णय के बाद मध्य क्षेत्र में दाए-बाए बाजार खोलने को लेकर विवाद की स्थिति भी बन गई है।


कोरोना महामारी से बचाव हो सके
प्रशासन के रवैए से असंतुष्ट व्यापारिक खेमा विरोध कर दुकानें खोलने की चेतावनी दे रहा है। इस संबंध में कारोबारियों को एकत्रित करने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं करने पर प्रशासन ने विरोधी खेमे के दो कारोबारियों पर एफ आई आर भी कर ली है। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा व्यापारियों को दो-तीन महीने तक स्थिति समझनी होगी। व्यापार और बाजार की भीड़ में संतुलन बनाना होगा जिससे कोरोना महामारी से बचाव हो सके।

 

कलेक्टर मनीष सिंह का कहना है मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए कारोबारी समझे नहीं तो लॉक डाउन ही अंतिम विकल्प होगा। इस सारे मुद्दे को लेकर अहिल्या चेंबर ऑफ कॉमर्स व कारोबारी संगठनों के साथ आज दोपहर 12 बजे कलेक्टोरेट में एक बैठक रखी गई है।

इन बाजारों में हो रहा है विरोध
सियागंज, मालगंज, मल्हारगंज, मारोठिया, सराफा, राजवाड़ा, जवाहर मार्ग, एमजी रोड, बड़ा गणपति से गांधीधाम, कोठारी मार्केट, जेल रोड, क्लॉथ मार्केट में दाएं बाएं को लेकर विरोध के स्वर उठे हैं। कलेक्टर मनीष सिंह ने कहा समय बढ़ाने में दिक्कत नहीं है।

KRISHNAKANT SHUKLA
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned