scriptIPLकी तर्ज पर जयपुर से शुरू होगी Polo League, जनवरी में होगी खिलाडिय़ों की नीलामी | India First Polo League start from Jaipur | Patrika News

IPLकी तर्ज पर जयपुर से शुरू होगी Polo League, जनवरी में होगी खिलाडिय़ों की नीलामी

locationइंदौरPublished: Dec 18, 2016 08:58:00 am

Submitted by:

santosh

आईपीएल, प्रो कबड्डी लीग, कुश्ती लीग की तर्ज पर अगले वर्ष से देश की पहली पोलो लीग की भी शुरुआत होने वाली है। जिसका आगाज जयपुर से होगा।

आईपीएल, प्रो कबड्डी लीग, कुश्ती लीग की तर्ज पर अगले वर्ष से देश की पहली पोलो लीग की भी शुरुआत होने वाली है। जिसका आगाज जयपुर से होगा। मार्च के पहले सप्ताह से शुरू होने वाली इस लीग की खास बात यह रहेगी कि ट्रेडिशनल पोलो के विपरीत यह रात में खेला जाएगा। जिसमें देश व विदेश के पोलो खिलाडी हिस्सा लेंगे। 
लीग के संस्थापक चिराग पारीक ने शनिवार को संवादाता सम्मेलन में बताया कि बाकी लीग की तरह पोलो लीग में भी खिलाडिय़ों की नीलामी होगी। खिलाडिय़ों की नीलामी जनवरी 2017 में होगी। पोलो लीग के सभी मैच मैच फ्लडलाइट्स में खेला जाएगा। वहीं लीग में मैदान ट्रेडिशनल पोलो के मैदान से छोटा होगा। रात में गेंद पर खिलाडि़यों का फोकस रहे, इसीलिए सफेद की जगह रंगीन गेंद का प्रयोग किया जाएगा। 
उद्घाटन सत्र में होगी छह टीम

लीग के उद्घाटन सत्र में छह टीम होगी। इसके बाद चार साल में इसमें 10 टीम होगी। हर टीम में चार-चार खिलाडी होंगे, जिसमें देश के खिलाडि़यों के साथ-साथ विदेशी खिलाडी और एक युवा खिलाडी होगा।
मैच में मनोरंजन की भी व्यवस्था

पोलो का रॉयल खेल माना जाता है और आम दर्शक तक यह खेल अपनी पहुंच नहीं बना पाया। इसके लिए लीग में मनोरंजन पर भी फोकस किया जाएगा। जिसमें सिंगिंग जैसे कई कार्यक्रम हो सके। आयोजकों का मानना है कि मैच में दर्शक पिकनिक बनाने के इरादे से आए और परिवार से साथ मैच देखते हुए वीकेंड मनाए।

ट्रेंडिंग वीडियो